Sunday, 2 May 2021

पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन, अजय सिंह ने जताया दुख।



भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है है। कोरोना से मौत के आंकड़े बढनें लगे है। इसी बीच खबर आयी है की पृथ्वीपुर से कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर का कोरोना से निधन हो गया है। बीते दिनों दमोह उपचुनाव के प्रचार के दौरान वे संक्रमित हो गए थे। हाल ही में तबियत बिगड़ने पर उन्हें झांसी से एयरलिफ्ट कर भोपाल लाया गया था, जहां चिरायु हास्पिटल में उनका इलाज चल रहा था। श्री राठौर के निधन की खबर लगते ही पूरे प्रदेश मे शोक की लहर दौड़ गई है।


बता दें की, बीते दिनों दमोह उपचुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह समेत पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद वे घर में ही आइसोलेट हो गए थे, लेकिन तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें झांसी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां एडमिट रहते हुए उनकी हालत में विशेष सुधार नहीं हुआ तो पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उनको भोपाल लाने की बात कही थी, जिसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर भोपाल लाया गया था, जहां आज चिरायु अस्पताल में उनका निधन हो गया।


गौरतलब है की, बृजेंद्र सिंह राठौर बुंदेलखंड के दिग्गज कांग्रेस नेता, पूर्व मंत्री और चार बार के विधायक रहे। बुंदेलखंड अंचल के बड़े कांग्रेस नेताओं में उनकी गिनती थी। उन्होनें निवाड़ी और पृथ्वीपुर दोनों विधानसभाओं से चुनाव लड़ा और जीतें । वो पिछली कमलनाथ की कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे और वाणिज्य कर विभाग की जिम्मेदारी मिलीं। सन 2008 में वह पृथ्वीपुर विधानसभा से चुनाव लड़े और जीते। 2013 का चुनाव में भाजपा की अनीता नायक से बहुत ही करीबी मुकाबले में हारे । 2018 के चुनाव में पृथ्वीपुर विधानसभा से चुनाव लड़ा और टीकमगढ़ भाजपा के जिला अध्यक्ष अभय प्रताप सिंह यादव को हराया।


अजय सिंह नें जताया दुख।

पूर्व मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर के निधन पर मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होनें कहा, "पूर्व मंत्री और मेरे अत्यंत आत्मीय श्री बृजेन्द्रसिंह राठौर जी के दुखद निधन के समाचार से स्तब्ध हूं।  यह मेरे लिये व्यक्तिगत क्षति है जिसकी पूर्ति संभव नहीं है।ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणो में स्थान दे तथा परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे। विनम्र श्रद्धांजलि।"

No comments:

Post a comment

Latest Post

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीते, भाजपा प्रत्याशी अपना ही बूथ हारे।

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीत चुकें हैं। मतगड़ना के 26वां राउंड खत्म होते ही मध्य प्रदेश के दमोह उपचुनाव की तस्वीर साफ...