Thursday, 29 April 2021

सीधी: कोरोना में युंका ने बढ़ाए मदद के हाथ, जिला अस्पताल में रक्त दान शिविर का किया आयोजन।



  • युंका जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह "दादू" सहित कई युवाओं ने किया रक्तदान।

सीधी: मध्यप्रदेश के सीधी जिले में युवा कांग्रेस द्वारा दो दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिला अस्पताल में आयोजित हुए रक्तदान कार्यक्रम में जिले के युवाओं ने रक्तदान किया। कोरोना संक्रमण के दौरान रक्तदान करने वालों की संख्या में कमी आई है ऐसे में युवा कांग्रेस के जागरूकता के प्रयास के तहत यह आयेाजन किया गया। इस रक्तदान शिविर का मकसद जानलेवा बिमारियों और अन्य कारणों से रक्त की कमी का सामना कर रहे मरीजों की मदद करना है।


जिला युवा कांग्रेस सीधी के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह 'दादू' के नेतृत्व में आज रक्तदान शिविर के पहले दिन युंका जिलाध्यक्ष सहित कई युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेकर रक्तदान किया। रक्तदान कार्यक्रम में विशेष रूप से डा० बी.एल. मिश्रा (मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी) एवं जिला कांग्रेस कमेटी सीधी के अध्यक्ष रुद्र प्रताप सिंह बाबा सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भी युवा कांग्रेस सीधी की इस पहल में शामिल युवाओं का उत्साहवर्धन करने जिला चिकित्सालय परिसर स्थित ब्लड बैंक में पहुंचे।


पत्रकारों से बातचीत के दौरान जिला कांग्रेस कमेटी सीधी के अध्यक्ष ने शासन की नीतियों एवं व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने ने सभी युवाओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि युवा कांग्रेस सीधी की पहचान जनसेवा ही है। आज देश के हर कोने में युवा कांग्रेस मानव सेवा के लिए मैदान में उतर कर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रही हैं।


युंका जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह "दादू" ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 01 म‌ई से शुरू हो रहे वेक्सीनेशन कार्यक्रम में 18 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग के लोगों को  टीका लगवाने की अनुमति शासन ने दी हैं, और टीका लगवाने वाला कोई भी व्यक्ति अगले 60 दिन तक रक्तदान नहीं कर सकता। इसलिए आने वाले समय में ब्लड बैंक में खून की कमी कि सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता।


श्री दादू नें आगे कहा कि आज कोरोना के कारण लोगों की हो रही असामायिक मृत्यु के कारण लोगों में भय का वातावरण बन गया है इसके बावजूद भी युवाओं का उक्त रक्तदान शिविर में अपेक्षित संख्या में पहुंचना इस बात का संकेत है कि युवा कांग्रेस सीधी के सभी साथी इस महामारी से लडने और अपने जिलावासियों की सेवा के लिए सदैव तत्पर हैं।


साथ ही युंका जिलाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह दादू ने विशेष रूप से सीधी जिला पुलिस बल में पदस्थ उपनिरीक्षक अनुराग झारिया का धन्यवाद किया है, उन्होंने बताया कि वों कल जारी किए गए मोबाइल नंबर पर फोन कर अपने रक्तदान की इच्छा जताई और पहुंच कर रक्तदान किया। युंका जिलाध्यक्ष ने रक्तदान शिविर में रक्तदान करने पहुंचे मुस्लिम समुदाय के साथियों का भी विशेष रूप से धन्यवाद किया है और कहा कि, रोजा रखने के बावजूद भी यें सभी मुस्लिम भाई  रक्तदान हेतु पहुंचे।


युवा नेता सुनील चौधरी ने रक्तदान के बाद बेबाकी के साथ जवाब दिया और कहा की, आज इस कोरोना की महामारी में लोग आक्सीजन और दवाओं की कमी से अपनी जान गवां रहे हैं पर खून की कमी से किसी की भी जान ना जाये इसलिए हमने रक्तदान किया है।


उक्त रक्तदान शिविर में विशेष रूप से उपस्थित अरूण सिंह 'चिंटू' सचिव मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी आईटी एवं सोशल मीडिया सेल, राहुल सिंह चौहान उपाध्यक्ष आईटी सेल सीधी, अमरनाथ जायसवाल उपाध्यक्ष आईटी सेल सीधी, बृजेंद्र (बांके) अवधिया वार्ड पार्षद, विकाश साहू अध्यक्ष युवा पिछड़ा वर्ग सीधी, संगम सिंह चौहान, राजेश कुमार यादव, विकास सिंह चौहान, नीलेश पाण्डेय, आशीष सोनी, मो. वसीम, मो. आदिल, तौहीद खान, संतोष पटेल, यश आसरानी, विवेक सिंह, राम जीयावन साहू, ब्रिजेश चौधरी, नागेश सिंह, पृथ्वी प्रजापति सहित कई युवाओं ने रक्तदान किया। उक्त रक्तदान शिविर कल भी यथावत रहेगा।

No comments:

Post a comment

Latest Post

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीते, भाजपा प्रत्याशी अपना ही बूथ हारे।

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीत चुकें हैं। मतगड़ना के 26वां राउंड खत्म होते ही मध्य प्रदेश के दमोह उपचुनाव की तस्वीर साफ...