Sunday, 4 April 2021

बीजापुर मुठभेड़: नक्सली हमले पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह एवं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने जताया शोक।



सीधी: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा के सीमावर्ती क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए, जबकि कई घायल हैं। इस हृदय विदारक घटना से पूरे देश में शोक की लहर है। मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह एवं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल नें बीजापुर और सुकमा में नक्सली हमले में शहीदों के परिवारों के लिए शोक व्यक्त किया है। इस मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार, कुख्यात नक्सली हिडमा को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों के 2000 जवानों की टीम जंगल के अंदर घुस रही थी। इसी दौरान घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने जवानों पर हमला कर दिया।


अजय सिंह नें घटना को बताया अत्यंत दुखद।

मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें ट्वीट कर कहा की, "बीजापुर मुठभेड़ में शहीद हुए सभी जवानों को मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। परमपिता परमात्मा उन वीर आत्माओं को शांति प्रदान करे और शहीदों के परिजनों को यह आघात सहने की सामर्थ्य दे। ॐ शांति।


कमलेश्वर पटेल नें शहीद जवानों की शहादत को किया नमन। 

पूर्व मंत्री एवं मध्यप्रदेश के सीधी जिले की सिहावल विधानसभा से कांग्रेस विधायक कमलेश्वर पटेल नें ट्वीट कर कह की, "छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली हमले में  शहीद जवानों की शहादत को मेरा नमन। घायल जवानों की शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना।आशा है लापता जवानों के कुशल-क्षेम की सूचना शीघ्र  मिलेगी। ईश्वर दुख की घड़ी में शहीद जवानों के परिवारों को संबल दे व घायलों को स्वास्थ्य लाभ मिले।


गौरतलब है की, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले में अब तक 22 जवानों के शव बरामद किए जा चुके हैं। वहीं एक जवान अभी भी लापता हैं। इस हमले में कुल 32 जवान घायल हुए हैं, जिसमें 25 जवानों का इलाज बीजापुर अस्पताल में हो रहा है। साथ ही छत्तीसगढ़ पुलिस ने 9 नक्सली के मारे जाने का भी दावा किया है। पुलिस अधिकारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से एक महिला नक्सली का शव भी बरामद किया है।

No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...