Wednesday, 21 April 2021

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच अजय सिंह की पहल, मास्क नहीं तो बात नहीं- मास्क नहीं तो साथ नहीं।



भोपाल: देश के साथ साथ मध्यप्रदेश में भी कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही, जिसे नियंत्रित करना मुश्किल हो रहा है। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य और चिकित्‍सा जगत के विशेषज्ञ कोरोना को लेकर लगातार रिसर्च कर रहे हैं लेकिन अभी भी कोरोना के संक्रमण को फैलनें से रोकनें के लिये मास्क एक बेहतर विकल्प है।


इसी बीच कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर राज्य सरकारें सख्त हो गई हैं और बिना फेस मास्क बाहर घूमने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी कर रही हैं। लेकिन इसके बाबजूद भी लोग मास्क लगाने के प्रति लापरवाही कर रहें हैं, यही कारण है की हम कोरोना से जीती हुई जंग में हारने की राह पर बढ़ने लगे हैं। दोबारा कोरोना जब विकराल रूप धारण कर रहा है तब भी लोग मास्क का उपयोग सड़क व चौराहों पर सिर्फ पुलिस से बचने के लिए कर रहे हैं। गली मोहल्लों में लोग धड़ल्ले से बिना मास्क के ही घूमते फिरते नजर आ रहे हैं।


अजय सिंह की पहल- मास्क नहीं तो बात नहीं- मास्क नहीं तो साथ नहीं।

अब ऐसे में जब लोग मास्क के बिना ही धड़ल्ले से घूमते फिरते नजर आ रहे हैं तब मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें लोगों को मास्क लगानें के लिये प्रेरित करनें के लिये पहल की है और कहा है की" मास्क नहीं तो बात नहीं- मास्क नहीं तो साथ नहीं।" श्री सिंह नें लोगों से अपील करते हुये कहा है की, कोरोना से लड़ाई के लिये मास्क एक बेहतर विकल्प है और इसे सभी को लगाना चाहिए। साथ ही अजय सिंह ने कहा की, जो लोग मास्क नही लगा रहें उनसे बात नही करनी है, उनके साथ भी नही रहना है।


गौरतलब है की, अजय सिंह नें हमेशा से ही कोरोना के रोकथाम के लिये बनाये गये नियमों का पालन करनें के लिये लोगों को प्रेरित किया है। उन्होनें पहले भी लोगों से मास्क लगानें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करनें, बेवजह घर से बाहर ना घूमनें एवं कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील कर चुकें हैं।

No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...