Sunday, 18 April 2021

शहडोल: कोरोना की वजह से भयानक हुआ मंजर, ऑक्सीजन की कमी से 12 मरीजों की मौत।



शहडोल: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण से हालात भयावह होते जा रहे हैं। कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा लागातार बढ़ता जा रहा है। साथ ही मृत्यु के आंकड़े भी बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच शहडोल मेडिकल कॉलेज से एक दिल दहला देने वाली घटना सामनें आयी है। जहां ऑक्सीजन की सप्लाई का प्रेशर घटने से 12 कोविड मरीजों की मौत हो गई।


दरअसल ये सभी मरीज ICU में भर्ती थे, घटना शनिवार रात 12 बजे की बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ऑक्सीजन कम होते ही मरीज तड़पने लगे थे। सुबह होते-होते एक-एक करके सभी 12 लोगों ने दम तोड़ दिया। अस्पताल प्रबंधन सिलेंडर्स की व्यवस्था में रात से ही जुट गया था। प्रशासनिक अधिकारी भी रात में ही मौके पर पहुंच गए थे। जब तक सिलेंडर्स की व्यवस्था हो पाती तब तक 12 लोगों की जान चली गयी।


ऑक्सीजन की कमी से 12 मौतों की पुष्टि शहडोल के अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा ने की है। ऑक्सीजन की कमी के बाद कई मरीजों को ऑक्सीजन मास्क हाथ से दबाना पड़ा, मरीजों को लग रहा था कि शायद सही तरह से दबाने से ऑक्सीजन आ जाए। मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मिलिंद शिरालकर ने भी ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों की बात कही है। इसके पहले भोपाल, सागर, जबलपुर, उज्जैन में ऑक्सीजन की कमी से संक्रमित गंभीर मरीजों की मौत हो चुकी है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीते, भाजपा प्रत्याशी अपना ही बूथ हारे।

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीत चुकें हैं। मतगड़ना के 26वां राउंड खत्म होते ही मध्य प्रदेश के दमोह उपचुनाव की तस्वीर साफ...