Thursday, 4 March 2021

दंतेवाड़ा में हुए IED ब्लास्ट में रीवा का लाल शहीद, अजय सिंह ने जताया दुख।


रीवा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में गुरुवार की दोपहर हुए IED ब्लास्ट में रीवा के एक जवान की शहादत की खबर है। मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें जवान की शहादत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। श्री सिंह नें कहा- छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में रीवा जिले के ग्राम बरछा निवासी श्री लक्ष्मीकांत द्विवेदी के शहीद होने का समाचार अत्यंत दुःखद है। वे दंतेवाड़ा में सी ए एफ की 22 वीं बटालियन में पोस्टेड थे। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति दे।ॐ शांति।


बता दें कि रीवा के लाल हेड कांस्टेबल लक्ष्मीकान्त द्विवेदी छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों द्वारा प्लांटेड प्रेशर बम की चपेट में आने से शहीद हो गए। घटना गीदम थाना क्षेत्र के पाहुरनार की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये ब्लास्ट जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर हुआ है। सूचना मिलते ही फोर्स मौके पर पहुंची और सर्चिंग शुरू की।


मिली जानकारी के अनुसार, इंद्रवती नदी पर पुल निर्माण कार्य चल रहा है। जिसमें 22वीं बटालियन के जवानों को सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात किया गया है। CAF हेड कांस्टेबल लक्ष्मीकांत द्विवेदी भी वहीं पर तैनात थे। वह करीब 12.30 बजे एक पेड़ के नीचे खाना खाने के लिए बैठे, जैसे ही उन्होंने खाना शुरू किया, तभी IED ब्लास्ट हो गया। ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि जवान लक्ष्मीकांत के शरीर के चिथड़े उड़ गए।


ये विस्फोट जिला मुख्यालय से करीब 45 किमी दूर हुआ है। जहां नक्सलियों ने पहले से ही मौके पर 5 किलो का टिफिन बम लगाया हुआ था। जिसकी चपेट में जवान लक्ष्मीकांत आ गए।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, पहली बार मिले 231 कोरोना संक्रमित।

सीधी: जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, कोरोना संक्रमितों के सारे पुराने रिकार्ड ध्वस्त हो रहें हैं। सीधी में पिछले 24 घंटो...