Monday, 22 March 2021

बंगाल चुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में बदलाव, कमलनाथ किये गये बाहर।



सीधी CHRONICLE: कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची में बदलाव किया है। इस सूची से मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ बाहर कर दिये गये हैं। बता दें की, इससे  पहले 12 मार्च को जारी की गई सूची में कमलनाथ का नाम 9वें नंबर पर था। अब संशोधित सूची में कमलनाथ का नाम हटाकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय का नाम जोड़ा गया है।

22 मार्च की संशोधित सूची, जिसमें से कमलनाथ का नाम बाहर है।

इस बदलाव को लेकर जो जानकारी मिली है उसके अनुसार, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ कांग्रेस उम्मीदवारों का प्रचार करने के लिए असम जाएंगे। उनका पहला दौरा 25 मार्च को गुवहाटी का है। चूंकि दमोह में उपचुनाव की आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में अब ज्यादा समय नहीं है, इसलिए कमलनाथ अब ज्यादा समय दमोह चुनाव के लिए देना चाहते हैं। बंगाल में 27 मार्च को पहले चरण की वोटिंग होना है, लेकिन इससे ठीक 5 दिन पहले स्टार प्रचारकों की संशोधित सूची किए जाने से कयास लगाए जा रहे हैं कि कमलनाथ बंगाल में प्रचार के लिए नहीं जाना चाहते हैं।


कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष पवन कुमार बंसल ने सोमवार 22 मार्च को जारी सूची में पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी को शामिल किया गया है। 12 मार्च को जारी की गई सूची में तिवारी का नाम नहीं था।  इस सूची में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय सुबोधकांत सहाय को भी शामिल किया गया है।

12 मार्च को जारी की गयी सूची जिसमें कमलनाथ का नाम था।

No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...