Saturday, 13 March 2021

सीधी: BJP विधायक एवं कांग्रेस महिला नेत्री की आपसी तू-तू मैं-मैं को लेकर, कांग्रेस ने जलाया विधायक का पुतला।



सीधी: नगर परिषद मझौली की निवर्तमान अध्यक्षा रूबी विदेश सिंह और धौहनी के भाजपा विधायक कुंवर सिंह टेकाम की आपसी तू तू मैं मैं को लेकर अब सीधी कांग्रेस आक्रोशित हो गयी है। आज पत्रकार वार्ता आयोजित कर नगर परिषद मझौली की निवर्तमान अध्यक्षा रूबी विदेश सिंह ने आरोप लगाते हुये कहा की, एक सरकारी कार्यक्रम को भाजपा का कार्यक्रम बनाए जाने पर जब मेरे द्वारा आपत्ति की गई तब उल्टे मेरे ही साथ भाजपा विधायक द्वारा अपमानजनक शब्द कहते हुए कहा गया कि आपको इस कार्यक्रम में आने का कोई अधिकार नहीं है तथा तत्काल आप इस कार्यक्रम से चले जाइए।


आगे निवर्तमान अध्यक्षा नें कहा की, जब कांग्रेस की योजनाओं को विधायक द्वारा अपना बताते हुए क्रेडिट लेने की कोशिश का मेरे द्वारा विरोध किया गया तब मुझे अपनी बात रखने का मौका कार्यक्रम में नहीं दिया गया तथा जब किसी प्रकार से विरोध करने पर मुझे बोलने का मौका मिला तब मेरी बात जनता तक ना पहुंचे इसलिए माइक ही बंद कर दिया गया। भाजपा विधायक को अपनी कुर्सी की चिंता सता रही है इसलिए वह जब क्षेत्र में विकास कार्यों को नहीं ला पा रहे हैं ऐसे में उनकी सोच यह है कि कांग्रेस की योजनाओं का भी वे क्रेडिट लेकर जनता को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। एक महिला जनप्रतिनिधि होने के नाते अगर कोई महिला सार्वजनिक जीवन में जन सेवा के लिए आती है तो भाजपा के विधायक स्तर के नेता भी बदसलूकी पर उतर आते हैं ऐसे में कोई महिला क्यों जनसेवा के लिए सामने आएगी।


रूबी विदेश सिंह ने पत्रकारों को बताया कि कार्यक्रम स्थल पर भय का वातावरण निर्मित किया गया एवं भाजपा के नारे लगाए गए जबकि यह एक सरकारी आयोजन था। कांग्रेस पार्टी की सदस्य होने के नाते मेरी यह जिम्मेदारी थी कि भाजपा विधायक के द्वारा फैलाए जा रहे झूठ का मैं डट कर विरोध करती और मैंने वही किया । एक महिला जनप्रतिनिधि होने के नाते अगर भाजपा विधायक यह सोचते हैं कि वह मुझे और मेरी पार्टी को दबा सकते हैं तो मैं उन्हें यह बताना चाहूंगी कि डरना मेरे खून में नहीं है और कांग्रेस पार्टी मेरे साथ खड़ी है। आने वाले दिनों में नारी शक्ति का जो अपमान भाजपा विधायक कुंवर सिंह टेकाम ने किया है उसका बदला जनता उन्हें अवश्य देगी। मैंने अपनी बात पार्टी नेतृत्व तक पहुंचा दी है और आगे की रणनीति शीर्ष नेतृत्व तय करेगा और उसी के अनुरूप हम सब का कदम होगा।


कांग्रेस ने किया भाजपा विधायक का पुतला दहन।

घटना से आक्रोशित कांग्रेस पार्टी द्वारा भाजपा विधायक का पुतला दहन जिला मुख्यालय में किया गया। भाजपा विधायक का पुतला दहन धौहनी विधान सभा से कांग्रेस प्रत्याशी रहीं कमलेश सिंह की अगुवाई एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष आनंद सिंह चौहान की उपस्थिति में किया गया।घटना को लेकर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व अध्यक्ष आनंद सिंह चौहान ने कहा कि, पार्टी द्वारा जो भी रणनीति तय की जाएगी उसी के अनुरूप चाहे मझौली हो या कुसमी भाजपा विधायक का जमकर विरोध किया जाएगा और उन्हें यह एहसास दिलाया जायेगा की उन्होंने कितनी बड़ी भूल की है।


मीडिया से रूबरू होते हुए पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्षा रंजना मिश्रा ने कहा कि, एक महिला जनप्रतिनिधि के अपमान को कांग्रेस पार्टी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी एवं हर स्तर पर भाजपा विधायक का विरोध किया जाएगा। जिला युवक कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र सिंह दादू ने कहा है कि युवा कांग्रेस पार्टी की रणनीति के अनुसार इस अपमान का बदला लेने के लिए बड़ा से बड़ा संघर्ष और त्याग करने के लिए तैयार है। महिला नेत्री गौरी साकेत ने कहा है कि भाजपा सरकार में महिलाओं को हमेशा ही अपमान मिलता है और अब महिलाएं एकजुट होकर इसका विरोध करेंगी।


भाजपा विधायक का कृत्य घोर निंदनीय: रुद्र प्रताप सिंह।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रुद्र प्रताप सिंह बाबा ने इस घटना की घोर निंदा करते हुए कहा है कि भाजपा के विधायक कुंवर सिंह टेकाम द्वारा एक महिला जनप्रतिनिधि को अपमानित करने का कोई भी अधिकार नहीं है तथा उन्होंने अपनी मौजूदगी में नगर परिषद मझौली की अध्यक्ष व कांग्रेस की वरिष्ठ महिला नेत्री रूबी विदेश सिंह का जो अपमान किया है वह कतई बर्दाश्त योग्य नहीं है। सार्वजनिक जीवन में महिलाओं का प्रतिनिधित्व पहले से ही कम है और एक जिम्मेदार नेता होने के नाते भाजपा विधायक को अपनी उपस्थिति में ना तो स्वयं और ना ही अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा किसी महिला जनप्रतिनिधि को अपमानित करने का कृत्य किया जाना चाहिए। यह घटना घोर निंदनीय है और कांग्रेस पार्टी इस घटना की निंदा करती है।


कांग्रेस जिला अध्यक्ष नें आगे कहा की,  इस अपमान के लिए हम हर स्तर पर भाजपा विधायक का विरोध करेंगे एवं उन्हें सार्वजनिक रूप से इसके लिए माफी मांगनी चाहिए। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रुद्र प्रताप सिंह बाबा ने कहा है कि इस घटना के जिम्मेदार भाजपा विधायक का विरोध स्वरूप पार्टी द्वारा पुतला दहन किया गया है यद्यपि अस्वस्थता की वजह से मैं व्यक्तिगत रूप से उपस्थित नहीं हो पाया हूं लेकिन घटना की जानकारी पार्टी शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचा दी गई है एवं आगे जो भी दिशा निर्देश प्राप्त होंगे पार्टी आवश्यक कदम उठाएगी।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, पहली बार मिले 231 कोरोना संक्रमित।

सीधी: जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, कोरोना संक्रमितों के सारे पुराने रिकार्ड ध्वस्त हो रहें हैं। सीधी में पिछले 24 घंटो...