Tuesday, 30 March 2021

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी, अजय- कमलेश्वर की जोड़ी भी संभालेंगी प्रचार की कमान।



सीधी: मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के लिये कांग्रेस नें अपनें स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ  दिग्विजय सिंह एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह समेत कांग्रेस के कई युवा विधायकों को भी जगह दी गई है। वही हाल ही में ही गोडसे भक्त बाबूलाल चौरसिया की कांग्रेस में वापसी को लेकर अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावत के सुर अपनाने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री अरुण यादव को भी की स्टार प्रचारक लिस्ट में शामिल किया गया है।


विंध्य से अजय- कमलेश्वर की जोड़ी संभालेंगी उपचुनाव के प्रचार की कमान।
दमोह उपचुनाव के लिये विंध्य क्षेत्र से आनें वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह तथा पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल को भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया गया है। ये दोनों नेताओं की जोड़ी भी दमोह उपचुनाव के लिये प्रचार करेगी। इसके अलावा  पूर्व पीसीसी चीफ कांतिलाल भूरिया, सुरेश पचौरी, राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा, राजमणि पटेल, संजय कपूर, जीतू पटवारी, जयवर्धन सिंह और सज्जन सिंह वर्मा को लिस्ट में शामिल किया है। पार्टी ने 2020 के विधान सभा उपचुनाव में हारे उम्मीदवार फूल सिंह बरैया और रामसिया भारती को भी प्रचार का मौका दिया है।


गौरतलब है कि, 17 अप्रैल को होने वाले दमोह उपचुनाव के लिए बीजेपी ने राहुल लोधी और कांग्रेस ने अजय टंडन को उम्मीदवार बनाया है। इस चुनाव में दोनों ही दलों की साख दांव पर है, 2 मई को नतीजे आएंगे। बता दें की राहुल लोधी पहले कांग्रेस से विधायक थे लेकिन बाद में इस्तीफा देकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी जिसकी वजह से यह उपचुनाव हो रहा है।  


No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, पहली बार मिले 231 कोरोना संक्रमित।

सीधी: जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, कोरोना संक्रमितों के सारे पुराने रिकार्ड ध्वस्त हो रहें हैं। सीधी में पिछले 24 घंटो...