Sunday, 28 March 2021

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी ने नोट नहीं- पार्टी के कार्ड बांटे, भाजपा का दावा निकला झूठा।



दमोह उपचुनाव: मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा सीट पर होनें वाले उपचुनाव को लेकर अब राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गयी है और आरोप प्रत्यारोप का दौर चालू हो गया है। इसी बीच कल यानी शनिवार को दमोह से कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन का मतदाताओं को कथित नोट बांटने वाला वीडियो वायरल हुआ था। जिसको लेकर भाजपा हमलावर हो गयी थी। यहां तक की प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी उस वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया।


मामला झूठा निकला।

बाद में यह मामला जब रिटर्निंग आफिसर के पास पहुंचा और उन्होनें संज्ञान में लेकर एफएसटी टीम से जांच कराई तो मामला झूठा निकला। हद की बात यह है कि इस मामले काे लेकर बीजेपी निर्वाचन आयोग तक पहुंच गई और टंडन की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग करने लगी। अब भाजपा की इस मसले पर जमकर किरकिरी हो रही है।


क्या था मामला।

दरअसल कांग्रेस प्रत्याशी टंडन शनिवार को सुबह 11 बजे जिला मुख्यालय से करीब पांच किमी दूर मारुताल के कोटातला हनुमान मंदिर के पास जनसंपर्क करने पहुंचे थे, यहां पर उन्होंने मंदिर में दर्शन किए और स्थानीय लोगों से बात करते हुए अपने जेब से निकालकर विजिटिंग कार्ड दिए, जो दूर से नजर नहीं आ रहे थे, यह वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने इसे वायरल करके अजय टंडन पर मतदाताओं को नोट बांटने का आरोप लगा दिया।


दोपहर 3 बजे तक यह वीडियो सभी जगह फैल गया, यहां तक की बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने भी इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करके सवाल उठाया था। साथ ही बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए चुनाव आयोग से इस मामले में कार्रवाई की मांग कर डाली थी।


क्या कहा कांग्रेस प्रत्यासी नें।

कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने कहा कि...भाजपा बौखला गई है। मैं लोगों को पार्टी का बिल्ला बांट रहा था। वह भी मेरे दोस्त ने छपवाकर दिए हैं। टंडन ने कहा कि वीडी शर्मा किसी अच्छे डॉक्टर के पास जाकर अपनी आंखों का इलाज कराएं। उन्हें बिल्ला और नोट में अंतर नहीं दिख रहा।


क्या कहा भाजपा प्रत्यासी नें।

बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह ने कहा कि इन्होंने जो पहले पैसा एकत्रित किया है, अभी उसे बांटना शुरू कर रहे हैं। हाल ही में कमलनाथ जब दमोह पहुंचे थे उस समय भी पैसा देकर भीड़ जुटाई गई थी और अब एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी टंडन लोगों को पैसा बांटते हुए दिख रहे हैं।


क्या कहा दमोह कांग्रेस जिलाध्यक्ष नें।

दमोह जिला कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा नें कहा की, भाजपा की इस हरकत से पता चल रहा है कि हमारा प्रत्याशी उन पर महा भारी पड़ रहा है, इसलिए बिना किसी तथ्य और जांच के आरोप लगाने लगे। केंद्र और राज्य में बीजेपी की सरकार है। इस मामले की जांच सीबीआई से क्यों नहीं कराई जा रही है।


क्या कहा दमोह भाजपा जिलाध्यक्ष नें।

दमोह भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह नें कहा की, जो कांग्रेस प्रत्याशी का वीडियो वायरल हुआ है, उसे देखने से ऐसा लगा रहा है कि वे पैसा बांट रहे हैं। इसलिए हमने शिकायत की है। यह तो परिणाम बताएगा, कि भारी कौन पड़ रहा है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, पहली बार मिले 231 कोरोना संक्रमित।

सीधी: जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, कोरोना संक्रमितों के सारे पुराने रिकार्ड ध्वस्त हो रहें हैं। सीधी में पिछले 24 घंटो...