Monday, 22 March 2021

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस ने अजय टंडन को दिया टिकट, कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गये राहुल लोधी से होगा मुकाबला।



भोपाल: मध्यप्रदेश के दमोह विधानसभा में होनें वाले उपचुनाव के लिये कांग्रेस नें अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कांग्रेस की तरफ से अजय टंडन प्रत्याशी होंगे। पार्टी ने इसकी अधिकृत घोषणा कर दी है। उनका मुकाबला कांग्रेस छोड़ बीजेपी में गये राहुल लोधी से होगा। लोधी यहां के सिटिंग विधायक थे। उनके बीजेपी में जाने के कारण दमोह सीट खाली हुई थी और इसीलिए यहां अब उपचुनाव हो रहे हैं।


बता दें की, अजय टंडन वर्तमान में दमोह जिलाध्यक्ष है और 2018 से पहले के दो विधानसभा चुनावों में बीजेपी के उम्मीदवार जयंत मलैया को कड़ी टक्कर दे चुके है, हालांकि कामयाब नहीं हुए। लेकिन कांग्रेस ने एक बार फिर टंडन पर भरोसा करके उनके नाम पर मुहर लगाई है।कमलनाथ के पास दो नामों का पैनल पहुंचा था, इसमें भी टंडन का नाम शामिल था। कमलनाथ 25 मार्च काे दमोह जाएंगे और यहीं से चुनावी प्रचार का आगाज करेंगे।


दमोह सीट पर अपना कब्जा बरकरार करने के लिए कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है। कांग्रेस के पदाधिकारियों को पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने की जिम्मेदारी दी गई है। एमपी महिला कांग्रेस ने हर वार्ड में 10 महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की टीम तैनात कर दी है। ये कार्यकर्ता आपके द्वार कार्यक्रम के जरिए महिलाओं को बढ़ती महंगाई के प्रति जागरुक और कमलनाथ सरकार की उपलब्धियां बता रही है।


दमोह उपचुनाव 2021 के कार्यक्रम।

  • दिनांक 23 मार्च मंगलवार को दमोह उपचुनाव का गजट नोटिफिकेशन।
  • दिनांक 30 मार्च मंगलवार नामांकन जमा कराने की लास्ट डेट।
  • दिनांक 31 मार्च बुधवार नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी।
  • दिनांक तीन अप शनिवार नामांकन वापस लेने की लास्ट डेट।
  • दिनांक 17 अप्रैल 2021 शनिवार मतदान यानी वोटिंग।
  • दिनांक 2 मई 2021 रविवार मतगणना एवं चुनाव परिणाम।

No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...