Saturday, 20 March 2021

कमलनाथ सरकार गिरने का एक साल पूरा: सीधी कांग्रेस नें इसे लोकतंत्र सम्मान दिवस के रूप में मनाया, निकाली तिरंगा यात्रा।



सीधी: कमलनाथ सरकार के गिरने का शनिवार 20 मार्च को एक साल पूरा हो गया है। इस दिन को सीधी कांग्रेस नें लोकतंत्र सम्मान दिवस के रूप में मनाया और तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा की प्रभारी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महामंत्री अंजु सिंह बघेल के मार्गदर्शन में जिला कांग्रेस कमेटी एवं उसके समस्त अनुषांगिक संगठनों द्वारा जवाहर कांग्रेस भवन से प्रारंभ होकर तिरंगा यात्रा स्थानीय गांधी चौक पहुंची जहां महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। तत्पश्चात तिरंगा यात्रा कोविड के नियमों का पालन करते हुए अंबेडकर चौक पहुंची जहां पर संविधान निर्माता डॉक्टर बाबा साहब अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।


पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के संदेश का किया गया वाचन।

आज सीधी कांग्रेस द्वारा आयोजित लोकतंत्र सम्मान दिवस में संविधान की प्रस्तावना का वाचन किया गया एवं इसके पहले गांधी चौक पर  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के संदेश का वाचन किया गया। उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कार्यक्रम की मुख्य अतिथि तिरंगा यात्रा की प्रभारी प्रदेश महामंत्री अंजू सिंह बघेल ने कहा कि हम राष्ट्र नायक कुंवर अर्जुन सिंह तथा पूर्व मंत्री इंद्रजीत कुमार की धरती पर खड़े हैं और यहां से हम लोकतंत्र को बचाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


विंध्य में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल के साथ लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोगों के खिलाफ संघर्ष रहेगा जारी: अंजू सिंह।

प्रदेश महामंत्री अंजू सिंह बघेल नें कहा की, हम पूरे प्रदेश में विशेष रूप से विंध्य में पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह और पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल के साथ लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोगों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं। हमारे कार्यकर्ताओं को किसी भी प्रकार से डरने की आवश्यकता नहीं है और हर अन्याय और अपमान के खिलाफ हमारा संघर्ष सही दिशा की ओर बढ़ रहा है और आने वाले दिनों में जनता हमें एक बार पुनः उसकी सेवा का मौका देगी। आज देश और प्रदेश मे तीव्र आक्रोश इन नीतियों को लेकर है। देश में गरीब मजदूर किसान व्यापारी युवा सभी भाजपा की पूंजीपरस्त नीतियों से परेशान हैं और जनता के बीच में कहीं ना कहीं यह पश्चाताप है कि हमसे भूल हुई है। प्रदेश सरकार जहां आए दिन रोज कर्ज ले रही है वही केंद्र सरकार हम दो हमारे दो की नीति के अनुसार पूंजी पतियों के हित में पूरे देश का खजाना उन्हें लोगों को सौंपने के लिए प्रयासरत है।


आगे अंजू सिंह नें कहा की, इन परिस्थितियों में कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए अगर जरूरत पड़ी तो जनता जनार्दन के साथ मिलकर बड़ा जन आंदोलन करने के लिए भी तैयार है। प्रदेश कांग्रेश उपाध्यक्ष लालचंद गुप्ता ने  कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास त्याग और बलिदान का रहा है और उसके नेताओं ने हमेशा ही गरीब निस्सहाय वर्ग के लिए फैसले लिए हैं लेकिन वर्तमान में भाजपा सरकार के लिए गरीब किसान मजदूर व्यापारी उपेक्षित हैं तथा सत्ता का उपयोग संविधान और देश की  जनता से अलग हटकर कारपोरेट घरानों के हितों को साधने के लिये किया जा रहा है।


सीधी कांग्रेस द्वारा आयोजित लोकतंत्र सम्मान दिवस में  जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रुद्र प्रताप सिंह "बाबा" ने कहा कि प्रदेश संगठन और हमारे नेताओं द्वारा संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए जो भी कार्यक्रम दिशा निर्देश तय किए जाएंगे सीधी के कांग्रेस जन आम जनता के साथ मिलकर लंबी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व अध्यक्ष आनंद सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं से लंबी लड़ाई के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र सिंह भदौरिया ने कहा कि सीधी जिले की परंपरा हमेशा से ही सर्वहारा वर्ग के कल्याण के लिए संघर्ष की रही है और आगे भी रहेगी।

No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...