Sunday, 14 March 2021

सीधी: मिशन नगरोदय भाजपा का चुनावी स्टंट, चुरहट विधायक का बयान बेहद शर्मनाक: प्रदीप।



सीधी: प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा आयोजित किए गए मिशन नगरोदय पर सीधी कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए इसे भाजपा का चुनावी स्टंट करार दिया है, वही चुरहट में आयोजित कार्यक्रम में विधायक के बयान को बेहद शर्मनाक एवं आपत्तिजनक बताया है।  


जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रदीप सिंह दीपू ने जारी बयान में कहा है कि 16 साल तक प्रदेश के विकास को नजरअंदाज कर प्रदेश की खनिज संपदा के साथ ही जीएसटी एवं डीजल पेट्रोल में भारी भरकम टैक्स लगाकर बड़ी बेरहमी के साथ प्रदेश को लूटने वाली भाजपा आगामी नगरी निकाय चुनाव में चुनावी वैतरणी पार करने के लिए नगरोदय मिशन के नाम से नया जुमला ईजाद किया है जो केवल भाजपा का चुनावी स्टंट के अलावा कुछ भी नहीं है।


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जुमले गढ़ने में माहिर शिवराज सिंह चौहान कभी स्वर्णिम मध्य प्रदेश, कभी समृद्ध मध्य प्रदेश ,कभी विकसित मध्य प्रदेश ,कभी आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश का खोखला नारा पिछले 16 वर्षों से दे रहे हैं। हकीकत यह है कि आज मध्य प्रदेश पूरी तरह से तबाह एवं बर्बाद हो चुका है 2 लाख करोड़ से अधिक का कर्ज प्रदेश के सिर पर रखकर शिवराज सिंह चौहान कर्ज लेकर भी पीने की कहावत को चरितार्थ कर रहे हैं।  


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान 2006 में सीधी को गोद लेने के जुमले का हश्र सीधी के सामने है। जबसे शिवराज सिंह ने सीधी को गोद लेने का जुमला उछाला है तब से सीधी का विकास पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया। सीधी का जहां ला कालेज बंद कर दिया गया वही हाउसिंग बोर्ड, टाउन प्लैनिंग, रोजगार कार्यालय जैसे अनेक लोक महत्व के कार्यालय सीधी से तोड़कर दूसरे जिले में भेज दिए गए और सीधी के लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए मोहताज हो गए।


कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि  पिछले 15 महीने के अल्प कार्यकाल में ही कांग्रेस की सरकार में सीधी जिले में भाजपा द्वारा बंद किए गए विकास के द्वार फिर से खुल चुके थे और बड़ी तेजी से सीधी का विकास प्रारंभ हो गया था लेकिन जैसे ही लोकतंत्र की हत्या करके शिवराज सिंह चौथी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बने उसी के साथ ही सीधी का विकास फिर से ठप हो गया। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि 16 साल तक शासन करने के बाद भी सीधी जिले के विकास में ऐसा कोई एक भी उदाहरण नहीं है जिसके आधार पर भाजपाई जनता से वोट माग सके।


कांग्रेस प्रवक्ता प्रदीप सिंह ने चुरहट विधायक के उस बयान पर आपत्ति करते हुए कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है जिसमें उन्होंने कहा है कि चुरहट में जहां डालडा फैक्ट्री है वहां कालेज होना चाहिए और जहां कालेज है वहां डालडा फैक्ट्री होनी चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चुरहट विधायक का उपरोक्त बयान काफी निम्न स्तर एवं विधायक पद के गरिमा के विपरीत है। उन्होंने कहा कि 15 साल से उनकी सरकार है इस दौरान चुरहट के विकास के लिए उनकी पार्टी एवं उनकी सरकार ने क्या किया है। चुरहट विधानसभा में भाजपा सरकार लगातार बदले की भावना से सौतेला व्यवहार करती आ रही है। अभी तक इनका आरोप था कि चुरहट का विकास राहुल भैया नहीं करने देते लेकिन अब तो विधायक भी भाजपा का है और सरकार भी भाजपा की है फिर चुरहट का विकास  क्यों  नहीं हो रहा है।  


कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि चुरहट ही नहीं समूचे सीधी जिले का जो भी विकास हुआ है वह 2003 से पहले कांग्रेस की सरकारों में ही हुआ है।भाजपा की सरकार में पिछले 16 वर्षों में सीधी जिले के विकास के नाम पर एक ईट नहीं रखी गई है। कांग्रेस प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा कि किसी भी वर्ग के उत्थान व विकास से भाजपा का कोई वास्ता नहीं है, केवल चुनावी वैतरणी पार करने के लिए समय-समय पर वह फर्जी जुमले एवं नारे उछाल कर जनता को गुमराह करने का प्रयास करती रहती है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, पहली बार मिले 231 कोरोना संक्रमित।

सीधी: जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, कोरोना संक्रमितों के सारे पुराने रिकार्ड ध्वस्त हो रहें हैं। सीधी में पिछले 24 घंटो...