Monday, 15 March 2021

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मानक अग्रवाल पार्टी से निष्कासित, BJP बोली- अब अरुण यादव की बारी?



भोपाल: अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता मानक अग्रवाल को आज सोमवार को हुई प्रदेश कांग्रेस की अनुशासन समिति की बैठक में 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया  यह कार्रवाई मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर द्वारा की गई है।


गौरतलब है की मानक अग्रवाल अपने तीखें बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहते थे। हाल ही में उन्होंने ग्वालियर के नाथूराम गोडसे के भक्त  बाबूलाल चौरसिया की कांग्रेस में एंट्री पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर निशाना साधा था और उन्हें कांग्रेस को डुबोने वाला तक बताया था। मानक ने कहा था कि कमलनाथ यदि गोडसे की विचारधारा के साथ हैं तो उन्हें भी चौरसिया के साथ चले जाना चाहिए।


BJP का तंज, कहा- क्या अब अरुण यादव की बारी?

नाथूराम गोडसे के भक्त बाबूलाल चौरसिया की कांग्रेस में एंट्री को लेकर सबसे पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव नें सवाल उठाया था, जिसे लेकर भाजपा नेता रजनीश अग्रवाल नें तंज कसते हुये कहा की, AICC सदस्य वरिष्ठ नेता मानक अग्रवाल जी को पार्टी से निष्कासन कांग्रेस पार्टी के भीतर अराजकता को उजागर करता है। मानक भाई के अनुसार उन्हें बाहर का करने का अधिकार इन्हें नहीं है फिर माजरा क्या है ? क्या अब अरुण यादव जी की बारी है ? कांग्रेस के भीतर घमासान चालू है।


कार्यवाही को लेकर मानक अग्रवाल के समर्थकों में नाराजगी।

इस कार्यवाही के बाद समर्थकों का कहना है कि मानक अग्रवाल AICC के सदस्य है। PCC के पास कोई अधिकार नहीं है उन्हें निष्कासित करने का। एआईसीसी प्रतिनिधि पर कार्रवाई करने का अधिकार सिर्फ राष्ट्रीय अध्यक्ष के पास होता है, जो कि सोनिया गांधी है। अब यह देखना दिलचस्प होगा की मानक अग्रवाल एवं उनके समर्थकों का अगला कदम क्या होगा।



No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...