Tuesday, 16 March 2021

भोपाल और इंदौर में लगा नाइट कर्फ्यू, प्रदेश के 8 शहरों में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद।



भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर बढनें लगा है। जिसे देखते हुये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा की बैठक की और बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने के निर्देश दिए। राजधानी भोपाल और इंदौर में कल से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा तो वहीं प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल, खरगौन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे। साथ ही महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी और उन्हें एक हफ्ता आइसोलेशन में रहना होगा।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों से मास्क लगाने और गाइड लाइन का पालन करने की विशेष अपील भी की है। वही उन्होंने कहा कि प्रदेश के कुछ इलाके में तेजी से पॉजिटिव मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है अचानक से कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या चिंता का विषय है। हालांकि उन्होंने लॉकडाउन से साफ इंकार कर दिया है।


बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना का खतरा दोबारा बढ़ गया है। जिसका हॉटस्पॉट इंदौर शहर बना हुआ है। मध्य प्रदेश में सबसे अधिक मरीज इंदौर से सामने आ रहे हैं। भोपाल में सोमवार को 196 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। वही संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हुई हो गई है। जबकि इंदौर में 259 नए मरीज मिले हैं। साथ ही जबलपुर में 55, ग्वालियर में 25, उज्जैन में 34 और छिंदवाड़ा में 25 मरीजों की पुष्टि हुई है। सोमवार को प्रदेश में कुल 707 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वही संक्रमण की वजह से तीन को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, पहली बार मिले 231 कोरोना संक्रमित।

सीधी: जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, कोरोना संक्रमितों के सारे पुराने रिकार्ड ध्वस्त हो रहें हैं। सीधी में पिछले 24 घंटो...