Thursday, 18 March 2021

रीवा: कोरोना वैक्सीनेशन के नाम पर पुलिस कॉन्स्टेबल से ठगी, खाते से उड़े 3 लाख रुपए।


रीवा: अगर आप इंटरनेट एवं मोबाइल पर ज्यादा सोशल हुए तो ठगी का शिकार हो सकते हैं, क्योंकि साइबर अपराधी काफी सक्रिय हैं।दिनों दिन ऑनलाइन ठगी के मामले भी बढ़ते जा रहे हैं, चाहे आम आदमी हो या खास हर कोई इसका शिकार हो जाता है। ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के रीवा जिले से सामनें आया है, जहां SAF के एक कॉन्स्टेबल को ठगों ने कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के लिए एक लिंक भेजा। क्लिक करने पर कुछ जानकारी मांगी गई, जिसे भरते ही उनके खाते से तीन लाख रुपए कट गए।


ठगी का शिकार हुए पुलिस कॉन्स्टेबल का नाम शत्रुघ्न पटेल है। वो उनके साथ हुई ठगी की शिकायत लेकर बैंक पहुंचे, लेकिन हड़ताल के चलते उनकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उन्होंने रीवा की साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। फिलहाल, ठगों के संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है।


इस घटना के बाद बुधवार शाम भोपाल पुलिस हेडक्वार्टर ने एक एडवाइजरी जारी की है। इसमें कहा गया है, ‘कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन या अन्य किसी कारण से अगर कोई अनजान व्यक्ति संपर्क करता है तो उसके खाते में पैसा ट्रांसफर न करें, उसकी भेजी किसी लिंक पर क्लिक न करें और न ही कोई एप्लीकेशन अपने मोबाइल में डाउनलोड करें, वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन के लिए सीधे नजदीकी स्वस्थ केंद्र में संपर्क करें।

No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...