Friday, 26 February 2021

यात्री कृपया ध्यान दें! MP में 1 मार्च से बढ़ेगा बस किराया, सफर हो जाएगा महंगा।



भोपाल: मध्यप्रदेश के बस यात्रियों को झटका लगने वाला है। पेट्रोल-डीजल के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी के बाद मध्य प्रदेश में अब बस का सफर भी महंगा हो जाएगा। परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने 1 मार्च से बसों का किराया बढ़ाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठक के बाद इस संबंध में निर्णय लिया गया है। किराया कितना बढ़ेगा, अभी यह तय नहीं है। राजपूत ने कहा कि बस संचालक और यात्रियों की सहमति से किराया तय किया जाएगा।


बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने कहा कि परिवहन मंत्री के आश्वासन पर हमें भरोसा है। बस ऑपरेटर्स किराये में 60 प्रतिशत बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। अगर 1 मार्च से किराया नहीं बढ़ाया गया तो फिर अनिश्चितक़ालीन हड़ताल कर दी जाएगी। ऑपरेटर्स का कहना है पेट्रोल-डीजल के दाम जब 58 रुपये थे उस वक्त जो किराया तय किया गया था अब भी वही है. जबकि अब पेट्रोल 100 रुपये तक पहुंच गया है।


किराये में 15 से 25 फीसदी तक की हो सकती है बढ़ोत्तरी।

सरकार बसों के किराए में 15 से 25 प्रतिशत बढ़ोतरी करने की तैयारी कर रही है। इस पर बस ऑपरेटर एसोसिएशन का कहना है कि 25 प्रतिशत किराया बढ़ोतरी होती है, तो हम उसका स्वागत करेंगे। डीजल के रेट में ही 25 से 26 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो गई है। किराए में 25 प्रतिशत से कम बढ़ोतरी मंजूर नहीं है। मप्र बस ऑपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष गोंविद शर्मा ने बताया कि अभी हम वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश भर के बस ऑपरेटर से बातचीत करने जा रहे हैं। इसके बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, पहली बार मिले 231 कोरोना संक्रमित।

सीधी: जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, कोरोना संक्रमितों के सारे पुराने रिकार्ड ध्वस्त हो रहें हैं। सीधी में पिछले 24 घंटो...