Thursday, 25 February 2021

"गोडसे" का मंदिर बनाने की मांग करनें वाले "बाबूलाल चौरसिया" कांग्रेस में हुये शामिल, पूर्व CM कमलनाथ ने दिलाई सदस्यता।



भोपाल: मध्यप्रदेश में होनें वाले आगामी नगर निकाय चुनाव को देखते हुये दल बदल की प्रक्रिया फिर शुरू हो गयी है। इसी कड़ी में हिंदू महासभा के नेता बाबूलाल चौरसिया ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। बता दें कि ये वही बाबूलाल चौरसिया है जिन्होने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे के मंदिर बनाने की मांग की थी। सदस्यता ग्रहण करने के बाद बाबूलाल चौरसिया ने कहा कि कांग्रेस उनकी पार्टी है और वह कांग्रेस से युवा वर्ग को जोड़ने की पूरी कोशिश करेंगे। बाबूलाल चौरसिया की सदस्यता के दौरान कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक भी मौजूद रहें।


अब सवाल यह खड़ा होता है की, जो कांग्रेस भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा द्वारा गोडसे को देशभक्त बताए जाने पर भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर थी, उसने खुद एक गोडसे भक्त का पार्टी में स्वागत किया है। बता दें की साल 2019 में हिंदू महासभा ने ग्वालियर में 'नाथूराम गोडसे का 70वां बलिदान दिवस' मनाया था। तब इस संगठन ने जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपकर साल 2017 में सीज की गई गोडसे की प्रतिमा लौटाने की मांग की थी। हिंदू महासभा के ज्ञापन में यह भी मांग की गई थी कि नाथूराम गोडसे के अंतिम बयान को स्कूल पाठ्यक्रम में शामिल किया जाए। बाबूलाल चौरसिया इस पूरे इवेंट में शामिल थे। साथ ही उन्होंने कसम खाई थी कि कोर्ट में दिए गए गोडसे के आखिरी बयान को वह एक लाख लोगों तक पहुंचाएंगे।


बता दें कि इससे पहले बाबूलाल चौरसिया कांग्रेस के ही सदस्य थे लेकिन पीछले नगरीय निकाय चुनाव में वार्ड 44 से कांग्रेस ने बाबूलाल चौरसिया की जगह कांग्रेस नेता शम्मी शर्मा को टिकट दिया था। जिसके बाद बाबूलाल चौरसिया ने कांग्रेस का हाथ छोड़ हिंदू महासभा की सदस्यता ली थी और हिंदू महासभा की टिकट पर ही पार्षद चुने गए थे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना ने तोड़ा अब तक का रिकॉर्ड, पहली बार मिले 231 कोरोना संक्रमित।

सीधी: जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, कोरोना संक्रमितों के सारे पुराने रिकार्ड ध्वस्त हो रहें हैं। सीधी में पिछले 24 घंटो...