Saturday, 20 February 2021

विधानसभा का बजट सत्र: विधानसभा स्पीकर पद के दावेदार गिरीश एवं केदार ने डाला राजधानी में डेरा।



सीधी CHRONICLE: मध्यप्रदेश विधानसभा के बजट सत्र को देखते हुये विधानसभा अध्यक्ष पद के दावेदार राजधानी पहुंच गए है। विधानसभा में इस बार स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का चयन किया जाना है, जिसको लेकर लेकर राजधानी में सरगर्मी तेज हो गई है। ऐसा माना जा रहा है की इस बार 17 साल बाद विंध्य के खाते में विधानसभा अध्यक्ष का पद आएगा। जिसे देखते हुये विधानसभा स्पीकर पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे विंध्य के दोनों नेता गिरीश गौतम और केदारनाथ शुक्ला ने भोपाल में डेरा डाल दिया है।


एक निजी न्यूज़ चैनल से बातचीत में गिरीश गौतम नें कहा की, स्पीकर कौन होगा ये संगठन को तय करना है। हालांकि विंध्य की भावना है कि उसे अवसर मिलना चाहिए। हमने अपनी बात पार्टी के भीतर कह दी है। वहीं केदारनाथ शुक्ला की मानें तो संख्या के अनुपात के हिसाब से विंध्य को प्रतिनिधित्व नहीं मिला है। अधिक से अधिक विंध्य को मिले अच्छा है, फैसला संगठन को करना है। हालांकि दोनों नेताओं को अभी तक संगठन की ओर से किसी तरह का कोई संकेत नहीं मिला है।


17 साल बाद विंध्य के खाते में आ सकता है विधानसभा अध्यक्ष का पद।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बार 17 साल बाद विंध्य के खाते में विधानसभा अध्यक्ष का पद आ सकता है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रीवा के देवतलाव से विधायक गिरीश गौतम या सीधी के विधायक केदारनाथ शुक्ल, विधानसभा अध्यक्ष बन सकते हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस की सरकार में विंध्य से श्रीनिवास तिवारी 24 दिसंबर 1993 से 11 दिसंबर 2003 तक मप्र के विधानसभा अध्यक्ष रहे थे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: अजय सिंह नें हाथी हमले में मृतकों के प्रति जताई संवेदना, प्रशासन को आड़े हाथों लिया।

सीधी: जिले के कुसमी ब्लाक के अंतर्गत संजय टाइगर रिजर्व अभ्यारण के बफर जोन में हाथियों का आतंक जानलेवा हो गया है। हाथियों ने पिछले दिनों तीन...