Thursday, 4 February 2021

जब संसद में दिग्विजय नें सिंधिया को कहा- "वाह जी महाराज वाह", सिंधिया नें भी कहा- सब आपका ही आशीर्वाद है।



सीधी CHRONICLE: संसद के बजट सत्र में मध्यप्रदेश के दो दिग्गज नेताओं के बीच एक ऐसा संवाद हुआ जो की चर्चा का बिषय बन गया। ये संवाद मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच हुआ। गौरतलब है की इस समय दिग्विजय सिंह कांग्रेस से एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा से राज्यसभा सदस्य हैं।


दरअसल राज्यसभा में भाजपा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया नें कृषि कानूनों और आम बजट पर मोदी सरकार की तारीफ की और सरकार का पक्ष रखा। सिंधिया ने अपने भाषण में यूपीए सरकार पर भी तंज कसा। सिंधिया के बाद बोलने क नम्बर आया मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह का। उन्होंने सभापति वेंकैया नायडू की तरफ देखते हुए कहा – सभापति महोद, मैं आपके माध्यम से सिंधिया जी को बधाई देता हूं, जितने अच्छे ढंग से वह यूपीए सरकार में सरकार का पक्ष रखते थे उतने ही अच्छे ढंग से उन्होंने भाजपा का पक्ष रखा है. आपको बधाई हो, वाह जी महाराज वाह।


दिग्विजय सिंह की इस बात को सुनकर ज्योतिरादित्य सिंधिया मुस्कुराने लगे और हाथ जोड़ लिए, फिर उन्होंने दिग्विजय सिंह की तरफ देखते हुए  कहा- सब आपका ही आशीर्वाद है, सिंधिया की बात पर अपनी चिर परिचित मुस्कान के साथ दिग्विजय सिंह ने तत्काल जवाब देते हुए कहा- आशीर्वाद हमेशा रहेगा,  आप जिस पार्टी में भी रहें, आगे भी जो हो, हमारा आशीर्वाद आपके साथ था, है और रहेगा।


गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह के एक दूसरे के धुर विरोधी मानें जाते हैं। जब दोनों कांग्रेस में थे तब भी एक साथ एक ही पार्टी में रहते हुए भी दोनों एक दूसरे पर तंज कसने से नहीं चूकते थे।  लेकिन जब आमना सामना होता है तो शिष्टाचार भी नहीं भूलते।  राज्य सभा सदस्य चुने जाने का बाद जब दोनों नेताओं की सदन में भेंट हुई थी दोनों ने झुक कर एक दूसरे के हाथ जोड़कर अभिवादन किया था।

No comments:

Post a comment

Latest Post

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीते, भाजपा प्रत्याशी अपना ही बूथ हारे।

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीत चुकें हैं। मतगड़ना के 26वां राउंड खत्म होते ही मध्य प्रदेश के दमोह उपचुनाव की तस्वीर साफ...