Wednesday, 24 February 2021

सीधी: अजय सिंह नें हाथी हमले में मृतकों के प्रति जताई संवेदना, प्रशासन को आड़े हाथों लिया।



सीधी: जिले के कुसमी ब्लाक के अंतर्गत संजय टाइगर रिजर्व अभ्यारण के बफर जोन में हाथियों का आतंक जानलेवा हो गया है। हाथियों ने पिछले दिनों तीन व्यक्तियों को कुचल कर मार डाला और प्रशासन के पास 5 दिन पूर्व ही शिकायत का भी कोई असर नहीं हुआ। जिसकी वजह से हाथियों ने ग्राम खैरी में तीन व्यक्तियों को कुचल दिया।

अब इस घटना को लेकर मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि, सीधी जिले के कुसमी ब्लाक में पूर्व में भी हाथियों द्वारा निर्दोष लोगों के घरों एवं खड़ी फसल को नुकसान पहुंचाया जा चुका है। लेकिन संजय टाइगर रिजर्व के अधिकारियों द्वारा कोई भी ऐसी स्थाई व्यवस्था जैसे दीवाल कटीले तारों का प्रबंध नहीं किया गया है। जिससे हाथियों का झुंड प्रतिवर्ष रिहायशी गांवों की ओर आ जाता है और बड़े पैमाने पर नुकसान करता है। श्री सिंह ने कहा है कि पीड़ितों के गांव में बिजली की सप्लाई भी बंद थी अन्यथा संभव है कि प्रकाश देखकर हाथी गांव की ओर प्रवेश ना करते।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने तीन व्यक्तियों की दुखद मौत पर शोकाकुल परिजनों के साथ गहरी संवेदना व्यक्त की है साथ ही उन्होंने संजय टाइगर रिजर्व के अधिकारियों से मृतकों के परिजनों को  10 लाख रुपए मुआवजा दिए जाने की भी मांग की है।  श्री सिंह ने कहा है कि अगर हाथियों के तांडव को रोकने के लिए संजय टाइगर रिजर्व के प्रशासन द्वारा कोई स्थाई व्यवस्था नहीं की गई तो इसके गंभीर परिणाम होंगे एवं ग्रामीणों का आक्रोश रोके नहीं रुकेगा।

No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...