Tuesday, 2 February 2021

सीधी: बजट पर कांग्रेस का वार, प्रदीप नें बताया देश को बेचने बाला तो अरुण नें कहा अत्यंत निराशाजनक।



सीधी: वित्‍त मंत्री निर्मला सीमारमण ने सोमवार को संसद में आम बजट 2021-22 पेश किया। कोविड-19 महामारी के बीच पेश बजट में उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र पर सबसे ज्‍यादा फोकस किया। हेल्‍थ सेक्‍टर के बजट को 135 फीसदी बढ़ा दिया गया है। बुजुर्गों को बड़ी राहत देते हुए उन्‍हें शर्तों के साथ टैक्‍स में छूट दी गई है। सैलरीड क्‍लास के लिए बजट में कुछ नहीं है। महिलाओं और आम आदमी के लिए भी बजट ज्‍यादा उत्‍साहवर्धक नहीं है। भाजपा जहां बजट को सभी वर्गों के लिए फायदेमंद बता रही है तो वहीं कांग्रेस ने इसे खराब बजट कहा है। आईये जानते हैं बजट पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया।


देश को बेचने वाला है यह आम बजट: प्रदीप।

जिला कांग्रेस कमेटी सीधी के प्रवक्ता प्रदीप सिंह,"दीपू" नें बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा की मोदी सरकार द्वारा पेश किया गया आम बजट पूरी तरह से निराशाजनक एवं आमजन विरोधी है। यह बजट मोदी सरकार के चंद उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने वाला है। इस बजट का गरीब किसान एवं देश के विकास से कोई लेना देना नहीं है। कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा की, मोदी सरकार रेल, रेलवे स्टेशन, एअरपोर्ट, बीएसएनल एवं ऐलआईसी पहले ही बेच चुकी है। उन्होनें कहा की केंद्र सरकार का आम बजट देश का बजट नही है बल्कि अब बैंक, बंदरगाह, बिजली लाईनें, स्टेडियम, राष्ट्रिय सड़कें, तेल की पाइप लाईन से लेकर वेअरहाउस बेचने का भजापाई निश्चय है। कांग्रेस प्रवक्ता नें आगे कहा की यह बजट देश का बजट नही बल्कि देश को बेचने एवं बर्बाद करनें का भजापाई दस्तावेज है।


यह बजट अत्यंत निराशाजनक है: अरुण।

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव (आईटी एवं सोशल मीडिया सेल) अरुण सिंह 'चिन्टू' नें बजट पर प्रतिक्रिया देते हुये इसे अत्यंत निराशाजनक बताया है। श्री सिंह नें कहा की, भाजपा नें भारत को दिवालिया और देशवासियों को दिवालियापन में डाल दिया है। सरकार अपने मित्रों की 12-15 प्रमुख कंपनियों को सार्वजनिक स्वामित्व वाली संपत्ति बेचने में व्यस्त है। शेष भारत, जो बढ़ती लागतों से जूझ रहा है, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार को एक व्यर्थ नारे “आत्म नर्भर” के साथ सामंजस्य स्थापित करना है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीते, भाजपा प्रत्याशी अपना ही बूथ हारे।

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीत चुकें हैं। मतगड़ना के 26वां राउंड खत्म होते ही मध्य प्रदेश के दमोह उपचुनाव की तस्वीर साफ...