Thursday, 11 February 2021

सीधी: कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सहित फ्रंट लाइन वर्कर्स को लगाए गए कोरोना के टीके।



  • अभी तक जिले में 5500 से अधिक लोगों को किया गया टीकाकृत।

सीधी: कोरोना वैक्सीन टीकाकरण का दूसरा चरण जिले में सोमवार से आरंभ हो गया है। दूसरे चरण में राजस्व विभाग, पुलिस विभाग तथा अन्य फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीके लगाये जा रहे हैं। टीकाकरण के द्वितीय दिवस जिला चिकित्सालय टीकाकरण केन्द्र में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी, पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत तथा अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली को कोरोना के टीके लगाये गये। जिला चिकित्सालय में निर्धारित कोरोना प्रोटोकाल के अनुसार टीके लगाये।


इस अवसर पर कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा अपील की गई है कि यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित और कारगर है। अभी तक जिले में 5500 से अधिक लोगों को टीका कृत किया जा चुका है किसी को कोई परेशानी नहीं हुई है। समय व्यतीत हो जाने के बाद यह सुविधा नहीं मिल पाएगी। इसलिए टीके के सुरक्षा कवच से अपने को प्रतिरक्षित करें और कोरोना को सीधी जिले से, अपने समाज से समाप्त करने में अहम भूमिका निभाए। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन का टीका भी अन्य टीकों की ही तरह सामान्य रूप से लगाया गया है। हम सबने बड़े उत्साह के साथ टीके लगवाये हैं। बड़ी प्रतीक्षा के बाद हम सबको टीके लगवाने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने से घबराएं नहीं, जब भी आपकी बारी आये तब कोरोना का टीका अवश्य लगवायें। जब तक कोरोना के टीके नहीं लग जाते तब तक नियमित रूप से मास्क पहनें, सेनेटाइजर का उपयोग करें तथा सामाजिक दूरी बनाये रखें।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एल मिश्रा ने बताया कि राजस्व विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, पुलिस विभाग तथा नगरीय प्रशासन विभाग हेतु कोविड वैक्सीनेशन दिनांक 11 एवं 12 फरवरी तक पूर्ण करने के लिए शासन स्तर से निर्देशित किया गया है। इसलिए उक्त विभाग के जो नामांकित कर्मचारी अभी टीका कृत नहीं हो पाए हैं उक्त दिवस में अपने नजदीकी वैक्सीनेशन केंद्र पर पहुंच कर कोविड का टीका अवश्य लगवाए।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: अजय सिंह नें हाथी हमले में मृतकों के प्रति जताई संवेदना, प्रशासन को आड़े हाथों लिया।

सीधी: जिले के कुसमी ब्लाक के अंतर्गत संजय टाइगर रिजर्व अभ्यारण के बफर जोन में हाथियों का आतंक जानलेवा हो गया है। हाथियों ने पिछले दिनों तीन...