Tuesday, 16 February 2021

सीधी बस हादसा: अब तक 47 की मौत, 43 की हुई शिनाख्त, ये रहे नाम।



सीधी: सीधी में आज बाणसागर नहर में बस गिरने से 47 यात्रियों की मौत हो चुकी है। इनमें से 43 के शव बरामद कर लिए गए हैं। शेष 4 के शव नहर में डूबे हुए हैं। 23 पुरुष, 20 महिलाओं के शव नहर से निकाले जा चुके हैं। अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य बंद कर दिया गया है। कल सुबह फिर काम शुरू होगा। कलेक्टर ने इसकी पुष्टि की है। जबकि बस में सवार 7 यात्रियों ने तैरकर अपनी जान बचाई। इनमें बस का ड्राइवर भी शामिल है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार बस का नंबर MP53 P 1882 है, जो की परिहार ट्रेवल्स की थी, बस का मालिक कमलेश्वर सिंह है जो हादसे के बाद से फरार बताया जा रहा है। यह बस 32+2 सीटर थी, लेकिन इसमें 54 यात्री सवार थे। मध्य प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिवार को 5-5 लाख और पीएम मोदी ने नेशनल पीएम रिलीफ फंड से 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।


दरअसल बस सीधी से सतना जा रही थी। मोड लेने के कारण बस पुल से सीधे नहर में जा गिरी। नहर गहरी होने के कारण बस पूरी तरह से उसमें डूब चुकी है। नहर में पानी के बहाव तेज था। जिसको रोकने के लिए बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को भी बंद कर दिया गया था।

43 की हुई शिनाख्त, ये रहे नाम।





No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...