Thursday, 18 February 2021

सीधी बस हादसा: नहर की सुरंग में सर्चिंग, 3 लापता युवकों का सुराग नही- कल से सेना शुरू करेगी सर्च अभियान।



सीधी: सीधी बस हादसे को 3 दिन हो गये हैं लेकिन अभी भी लापता 3 युवकों का सुराग नही मिल पाया है। आज हादसे के तीसरे दिन गुरुवार को सबकी उम्मीदें नहर की 4 किलोमीटर लंबी सुरंग पर टिकी थीं, लेकिन एनडीआरएफ के जवानों को तीसरे दिन भी सफलता नहीं मिली। शाम को तलाशी का काम रोक दिया गया है। आज सेना के अफसरों ने भी नहर का मुआयना किया। ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ सेना के जवान 19 फरवरी से सर्चिंग ऑपरेशन की शुरुआत करेंगे।


दूसरी तरफ तीनों लापता युवकों का परिवार अपनें बच्चों की तलाश में सीधी से रीवा जिले पहुंच गया है, पर इंतजार खत्म नहीं हो रहा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी गुरुवार को रीवा में तीनों पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। रोते-बिलखते परिजनों ने सीएम से कहा, 'हमारे बच्चों को ढुंढवा दीजिए। अब और इंतजार नहीं होता।'


अब लापता युवकों की तलाश के लिए सेना के जवान बुलाए गए हैं। जबलपुर से सेना के भी अधिकारी पहुंचे थे। एनडीआरएफ और सीधी एसडीआरएफ की टीम ने चार किमी लंबी छुहिया घाटी की सुरंग में सर्चिंग की। टीम ने ऑक्सीजन सिलेंडर, हेडलाइट की मदद से सुरंग में तलाशी अभियान चलाया लेकिन, दिनभर की खोजबीन के बाद भी तीनों युवकों का कुछ पता नहीं चला। सुरंग के अंदर 10 से 12 फीट पानी है।


गौरतलब है की, मंगलवार सुबह हुए इस बस हादसे में 51 लोगों की मौत हो चुकी है। 6 लोगों को बचा लिया गया और 3 लोग अभी भी लापता हैं। इसके अलावा बस चालक भी था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया था। बस में चालक सहित कुल 61 लोग इसमें सवार थे। यह बस 32 सीट क्षमता वाली थी लेकिन इसमें 61 लोग सवार थे। यह बस यात्रियों से खचाखच भरी थी और ट्रैफिक जाम से बचने के लिए अपने निर्धारित मार्ग को बदलकर दूसरे मार्ग से जा रही थी और नहर में गिर गई थी।

No comments:

Post a comment

Latest Post

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीते, भाजपा प्रत्याशी अपना ही बूथ हारे।

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीत चुकें हैं। मतगड़ना के 26वां राउंड खत्म होते ही मध्य प्रदेश के दमोह उपचुनाव की तस्वीर साफ...