Tuesday, 16 February 2021

सीधी से सतना जा रही बस नहर में गिरी, अब तक 38 यात्रियों की लाश बरामद।



सीधी: सीधी बस हादसे में अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है। 32 लोगों के मौत की पुष्टि मौके पर मौजूद एसडीआरएफ की टीम ने की है। मरने वालों में स्टूडेंट, महिला और बुजुर्ग सब शामिल हैं। मौके पर रेस्क्यू जारी है और डूबे लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है।


सीएम शिवराज सिंह ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। प्रत्येक मृतक के परिवार को 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। साथ ही CM शिवराज सिंह चौहान ने सीधी बस हादसे के बाद मिंटो हाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाले 1 लाख 10 हजार घरों में गृह प्रवेश के कार्यक्रम को निरस्त कर दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मौके पर मंत्री तुलसी सिलावट और रामखिलावन पटेल को भेजा है।


दोनों मंत्री घटनास्थल का दौरा कर राहत बचाव कार्य देखेंगे और सीएम शिवराज को रिपोर्ट देंगे। इस बीच सीएम शिवराज ने परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को बुलाया है। वो मंत्रालय में परिवहन मंत्री से हादसे के बारे में चर्चा करेंगे।


सीएम शिवराज ने अपने संदेश में कहा कि 'मेरे प्रिय बहनों और भाइयों आज हम बड़े उत्साह से 1 लाख 10 हजार घरों में गृह प्रवेश का कार्यक्रम संपन्न करने वाले थे, लेकिन सवेरे 8:00 बजे ही मुझे यह सूचना मिली की सीधी जिले में बाणसागर की नहर में शारदा पाटन करके गांव हैं। वहां यात्रियों से भरी एक बस गिर गई, बाणसागर की नहर काफी गहरी है। हमने तत्काल बांध से पानी बंद करवाया। राहत और बचाव दलों को रवाना किया कलेक्टर एसपी एसडीआरएफ की टीम वहां है। हाइड्रा क्रेन सारे संसाधन पहुंचे हैं'।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: अजय सिंह नें हाथी हमले में मृतकों के प्रति जताई संवेदना, प्रशासन को आड़े हाथों लिया।

सीधी: जिले के कुसमी ब्लाक के अंतर्गत संजय टाइगर रिजर्व अभ्यारण के बफर जोन में हाथियों का आतंक जानलेवा हो गया है। हाथियों ने पिछले दिनों तीन...