Friday, 19 February 2021

सीधी बस हादसे के बाद जागा प्रशासन: 23 फरवरी से 6 मार्च तक चलेगा छुहिया घाटी रोड के मरम्मत का कार्य।




  • कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने सीमेंट फैक्ट्री संचालकों तथा ट्रक एसोशिएशन के साथ की बैठक।
  • रोड के मरम्मत के दौरान भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा वर्जित। 

सीधी: मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर छुहिया घाटी रोड के सुधार का कार्य किया जाना है। इस दौरान छुहिया घाटी में भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी तथा पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत द्वारा सीमेंट फैक्ट्री संचालकों तथा ट्रक एसोशियशन के सदस्यों को उक्त के विषय में अवगत कराते हुए सहयोग की अपील की गयी है।


कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि छुहिया घाटी में आये दिन जाम की समस्या रहती है। 16 फरवरी 2021 को भीषण सड़क दुर्घटना में 53 बहुमूल्य जाने गई हैं जो अत्यन्त खेदजनक है। ऐसी घटना दोबारा नहीं हो इसके लिए हम सभी को सुधारात्मक प्रयास करने होगें। कलेक्टर श्री चौधरी ने बताया कि 23 फरवरी से 06 मार्च 2021 तक एमपीआरडीसी द्वारा रोड का मरम्मतीकरण किया जायेगा। उक्त अवधि में भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा। इस दौरान वैकल्पिक मार्गो का प्रयोग किया जाए। इसके साथ ही छोटे वाहनों को छोटे-छोटे समूहों में पार कराया जायेगा। क्रमबद्ध तरीके से रीवा से सीधी की ओर तथा फिर सीधी से रीवा की ओर भेजा जायेगा।


पुलिस अधीक्षक श्री कुमावत ने कहा कि काफिले के रूप में परिवहन की व्यवस्था रोड मरम्मतीकरण के बाद भी जारी रहेगी। इसके साथ ही घाटी में खराब होने वाले वाहनों की सूची भी संधारित की जायेगी। यदि कोई वाहन नियमित अंतराल में खराब होता पाया गया तो उक्त वाहन का घाटी में प्रवेश प्रतिबंधित किया जायेगा। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि छुहिया घाटी में होने वाली समस्याओं के दृष्टिगत गाडि़यों के सुधार हेतु आवश्यक उपकरण रखे जाएं तथा वाहन चालकों को आवश्यक प्रशिक्षण भी प्रदान किए जाएं।  


अपर कलेक्टर हर्षल पंचोली ने कहा कि परिवहन के सभी नियमों का कड़ाई से पालन किया जाए। निर्धारित रूट पर ही चलें तथा वाहनों की निर्धारित क्षमता अनुसार ही परिवहन करें। उन्होने इस घटना से सबक लेने तथा भविष्य में ऐसी दुर्घअनाएं नहीं हो इसके लिए सावधानी रखने को कहा है।


बैठक में डिप्टी कमिश्नर परिवहन अरूण कुमार सिंह, एसडीएम गोपद बनास नीलांबर मिश्रा, आरटीओ मनीष त्रिपाठी सहित सीधी, सतना तथा सिंगरौली जिले के फैक्ट्री संचालक एवं ट्रक एसोशिएशन के सदस्य उपस्थित रहें।  

No comments:

Post a comment

Latest Post

कांग्रेस में मतभेद बढ़े: सज्जन सिंह वर्मा ने अरुण यादव के गोडसे बाले बयान पर साधा निशाना।

पूर्व पीसीसी चीफ़ अरुण यादव पर पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा का पलटवार, कहा- मुद्दा उठाने वाले के क्षेत्र से दो MLA गोडसे की विचारधारा में शामिल। ...