Wednesday, 20 January 2021

हनुवंतिया जल महोत्सव: पैरा ग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, दो लाेगों की मौत।



खंडवा: जिले के पर्यटन स्थल हनुवंतिया में जल महोत्सव के दौरान पैरा ग्लाइडिंग मोटर सैकड़ों फीट उंचाई से जमीन पर आ गिरा, जिसमे पैरामोटर्स को चला रहे पायलट सहित एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई। मरने वालों के नाम गजपाल सिंह और बालचंद दांगी हैं। दोनों मृतक इवेंट कम्पनी के कर्मचारी बताये गये हैं। हनुवंतिया जल महोत्सव में पैरा ग्लाइडिंग के दौरान हुई दुर्घटना के संबंध में कलेक्टर अनय द्विवेदी ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं।


प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार शाम एक इवेंट कंपनी के पायलट और एक ऑपरेटर पैराग्लाइडिंग कर रहे थे। तभी मशीन में आई तकनीकी खराबी की वजह से पैराग्लाइडर करीब ढाई सौ मीटर ऊंचाई से जमीन पर अनियंत्रित होकर गिर पड़ा। घटना के बाद पैराग्लाइडिंग करने वाले दोनों इवेंट कंपनी के कर्मचारियों को तत्काल मुंदी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया।


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुख।

इस घटना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होने लिखा की, हनुवंतिया में हुई पैरा मोटरिंग दुर्घटना में दो अमूल्य जिंदगियों के असमय काल कवलित होने के समाचार से बहुत दुख पहुंचा है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ऊं शांति!


No comments:

Post a Comment

Latest Post

कौन हैं चौधरी राकेश सिंह? जिनको लेकर कांग्रेस में मचा है घमासान।

भोपाल:   मध्यप्रदेश में संगठन की मजबूती के लिये प्रदेश कांग्रेस ने बड़ा बदलाव किया है। प्रदेश कांग्रेस ने संगठन में 56 जिलों में प्रभारियों ...