Saturday, 26 December 2020

MP: तीन महीने के लिए टले नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव, आदेश जारी।



भोपाल: राज्य निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश में होने वाले नगरीय निकाय चुनाव अगले 3 महीने के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। राज्य निर्वाचन आयोग ने जारी पत्र में कहा है कि कोविड 19 महामारी को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय और पंचायतों के निर्वाचन का काम जन स्वास्थ की दृष्टि से व जनहित में फरवरी 2021 के बाद करवाया जाएगा।


राज्य निर्वाचन आयोग ने अपने आदेश में इसके पीछे कोरोना संक्रमण को बड़ी वजह बताया है।आयोग ने कहा है कि नगरीय निकाय के चुनाव जो दिसंबर माह 2020 -जनवरी 2021 में आयोजित कराये जाने थे। इसी प्रकार त्रि-स्तरीय पंचायतों के प्रस्तावित आम निर्वाचन जो माह दिसंबर-फरवरी 2021 तक आयोजित कराने थे। इन्हे माह फरवरी 2021 तक स्थगित किये जा रहे हैं। इस सम्बन्ध के आदेश शनिवार को जारी किये गए है।


आयोग ने अपने पत्र में कहा है कि 407 नगरीय निकायों में से 307 का कार्यकाल 25 सितंबर 2020 को खत्म हो चुका है। 8 नगरीय निकायों का कार्यकाल जनवरी और फरवरी में खत्म हो जाएगा। त्रिस्तरीय पंचायतों में पंच, सरपंच, जनपद सदस्य का कार्यकाल मार्च 2020 में खत्म हो चुका है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

हनुवंतिया जल महोत्सव: पैरा ग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, दो लाेगों की मौत।

खंडवा: जिले के पर्यटन स्थल हनुवंतिया में जल महोत्सव के दौरान पैरा ग्लाइडिंग मोटर सैकड़ों फीट उंचाई से जमीन पर आ गिरा, जिसमे पैरामोटर्स को च...