Friday, 18 December 2020

MP: डॉक्टर विक्रांत भूरिया बने युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष।



मप्र युवा कांग्रेस चुनाव 2020: मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस चुनाव के नतीजे आज शुक्रवार को घोषित कर दिए गए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं झाबुआ से कांग्रेस विधायक कांतिलाल भूरिया के बेटे डॉक्टर विक्रांत भूरिया नए अध्यक्ष चुने गए हैं। प्रदेश में अध्यक्ष पद के लिए 9 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला था, जिसमें सबसे ज्यादा वोट व्रिकांत को मिले।


बता दे कि युवा कांग्रेस चुनाव के लिए 10,11 और 12 दिसंबर को वोटिंग हुई थी, इसमें3 लाख 50 हजार सदस्यों में से 1 लाख 10 हजार ने ऑनलाइन मतदान में हिस्सा लिया था। प्रदेश अध्यक्ष के लिए 9 उम्मीदवार मैदान में थे। प्रदेश अध्यक्ष के अलावा प्रदेश महामंत्री, जिला अध्यक्ष, जिला महामंत्री व विधानसभा प्रभारी भी घोषित हुए। 116 उम्मीदवारों में से 11 प्रदेश महामंत्री और 56 सचिव बनाए गए है।


मध्य प्रदेश में युवा कांग्रेस में चुनाव की शुरुआत 2011 में हुई थी। सबसे पहले प्रियव्रत सिंह और फिर 2013 में  कुणाल चौधरी दूसरे अध्यक्ष बने थे। इसके बाद करीब 7 साल बाद अब 2020 में चुनाव कराए गए है, जिसमें संजय यादव और विवेक त्रिपाठी को पछाड़ते हुए व्रिकांत भूरिया को नया युवा कांग्रेस का अध्यक्ष को जीत मिली है, हालांकि शुरु से ही भूरिया को प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

No comments:

Post a comment

Latest Post

हनुवंतिया जल महोत्सव: पैरा ग्लाइडिंग के दौरान बड़ा हादसा, दो लाेगों की मौत।

खंडवा: जिले के पर्यटन स्थल हनुवंतिया में जल महोत्सव के दौरान पैरा ग्लाइडिंग मोटर सैकड़ों फीट उंचाई से जमीन पर आ गिरा, जिसमे पैरामोटर्स को च...