Wednesday, 11 November 2020

करारी हार के बाद कमलनाथ ने बुलाई बैठक, दिग्विजय- अजय- अरुण भी रहेंगे मौजूद।



भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को करारी हार झेलनी पड़ी है। जिसको लेकर कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है। इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ नें तत्काल एक बैठक बुलाई है। यह बैठक कमलनाथ के निवास पर रखी गई है।


बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के अलावा राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह, विवेक तंखा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव, सुरेश पचौरी और सांसद नकुल नाथ मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि अपनी करारी शिकस्त पर चर्चा करने के लिए कमलनाथ ने ये बैठक बुलाई है। साथ ही कमलनाथ नें सभी 28 जिलों के जिला अध्यक्ष, पार्टी के प्रत्याशी और 28 विधानसभा सीटों जिला प्रभारियों को भी तत्काल भोपाल बुलाया है।


प्रदेश कांग्रेस के प्रशासन प्रभारी राजेश सिंह ने बताया कि बुधवार शाम 6:00 बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस विधायक दल की बैठक आयोजित की जाएगी। जिसमें 28 जिलों के कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा जिला प्रभारी एवं कांग्रेस प्रत्याशियों का अनिवार्य रूप से उपस्थित होना जरूरी है। माना जा रहा है की जिन जिलों में कांग्रेस को करारी शिकस्त मिली है, उन जिलों के जिला अध्यक्षों पर कार्रवाई की जा सकती है।


गौरतलब है की, 28 विधानसभा सीटों पर हुये उपचुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल उठने लगे हैं। पार्टी के नेताओं द्वारा ही कई बार पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए गए हैं। वहीं बीजेपी ने उन्हें मध्यप्रदेश के बाहर का नेता बताया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा की कमलनाथ की अगली रणनीति क्या होगी। क्या वो अभी भी विधायक दल एवं संगठन दोनों के मुखिया के रूप में काम करतें रहेंगे या फिर कुछ बदलाव देखनें को मिलेगा।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अर्जुन सिंह से लेकर कमलनाथ तक सभी के करीबी थे अहमद पटेल, निधन पर अजय सिंह नें जताया दुख।

भोपाल: कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है। वह कोरोना पॉजिटिवि होने के बाद करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। ग...