Wednesday, 11 November 2020

कमलनाथ नें सीएम शिवराज सिंह से की मुलाकात, उपचुनाव में जीत की दी बधाई।

भोपाल: मध्य प्रदेश के 28 सीटों के उपचुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही जनता ने स्पष्ट तौर पर शिवराज सरकार को बहुमत सौंपा है। भाजपा की जीत एवं शिवराज सिंह चौहान की सीएम की कुर्सी यथावत रहनें पर पूर्व सीएम कमलनाथ द्वारा बधाई दी गयी है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ नें, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से उनके निवास पर सौजन्य भेंट कर उन्हें बधाई दी।


हला की यह एक औपचारिक एवं सौजन्य मुलाकात थी, लेकिन कमलनाथ के ऊपर शिवराज सिंह से दोस्ती के आरोप पहले भी लगते रहें हैं। कांग्रेस के अन्दर ही कुछ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं का मानना है की कमलनाथ अपनी पिछली 15 महीने की सरकार में शिवराज सिंह की दोस्ती के वजह से ही हनी ट्रैप, व्यापम एवं ई टेंडरिंग जैसे घपलों की जांच को सही तरीके से आगे नही बढ़ाया था।



गौरतलब है की, उपचुनाव के नतीजे से पहले कमलनाथ नें सत्ता में वापसी की बात कही थी, लेकिन ऐसा नही हुआ और कांग्रेस को पराजय का मुंह देखना पड़ा। साथ ही मध्य प्रदेश सहित पूरे देश को उम्मीद थी कि कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस बड़े परिवर्तन करेगी। वही इस नतीजे ने एक बार फिर से कमलनाथ के नेतृत्व को सवालों के घेरे में रख दिया है।


इसके साथ जो सवाल तेजी से लोगों के मन में उठ रहे हैं वह है कि क्या मध्यप्रदेश में कांग्रेस को कमलनाथ के भरोसे छोड़ सकते हैं? हालांकि अब इस सवाल के जवाब में कांग्रेस का अंदरूनी वर्ग भी कन्नी काटता नजर आ रहा है। अब ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा की कमलनाथ की शिवराज सिंह से इस मुलाकात के क्या मायनें निकाले जातें हैं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अर्जुन सिंह से लेकर कमलनाथ तक सभी के करीबी थे अहमद पटेल, निधन पर अजय सिंह नें जताया दुख।

भोपाल: कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है। वह कोरोना पॉजिटिवि होने के बाद करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। ग...