Friday, 20 November 2020

मध्यप्रदेश में कोरोना ने बढ़ाई चिंता, फिर लग सकता है लॉकडाउन।

  • लॉकडाउन पर मुख्यमंत्री आज ले सकते हैं बड़ा फैसला।

भोपाल: मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार एक बार फिर से लॉकडाउन का फैसला ले सकती है। इसे लेकर आज दोपहर अहम बैठक होगी।त्यौहार में कोविड-19 के नियमों को दरकिनार कर की गई शॉपिंग के दुष्परिणाम सामने आना चालू हो गये हैं। जिसको लेकर अब सरकार सतर्क हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज 3:00 बजे आला अधिकारियों की बैठक बुलाई है।


बैठक को लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बयान दिया है। कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री आज लॉकडाउन पर फैसला ले सकते हैं। इसके अलावा बाजारों का समय नए सिरे से तय किया जा सकता है। वहीं अन्य ​विषयों को लेकर भी गृह विभाग आज गाइडलाइन जारी करेगा। बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज अधिकारियों से चर्चा करेंगे।


बैठक में कोरोना से निपटने के लिए सख्त कदम उठाने पर विचार किया जा सकता है। इसके तहत रात 8:00 बजे के बाद दुकाने व व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद करने, सरकारी व निजी कार्यालयों में 50 फ़ीसदी उपस्थिति के साथ ही रविवार को दुकानें व व्यापारी संस्थान बंद करने पर विचार किया जा सकता है। साथ ही फिर से कंटेनमेंट जोन बनाने का निर्णय लिया जा सकता है।


गौरतलब है कि नवंबर आते ही एक बार फिर कोरोना की रफ्तार तेज हो चली है। पिछले 24 घंटे में 1363 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद अब प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1 लाख 88 हजार 18 हो गई। मध्यप्रदेश में अब तक 3129 मरीजों की मौत हो चुकी है।


राजधानी भोपाल में फिर बढ़े कोरोना के केस।

मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राजधानी भोपाल में एक दिन में सबसे ज्यादा 381 नए मरीज मिले। एक दिन में अबतक का सबसे बड़ा आंकड़ा दिवाली के बाद सामने आया है। जिसके बाद यही कहा जा रहा है कि शहर में कोरोना की दूसरी फेस शुरू हो गई है। वहीं ​फिर से सरकार लॉकडाउन पर विचार कर रही है। दूसरी ओर स्वास्थ्य महकमा कोरोना को लेकर फिर से सतर्क हो गया है। जिला प्रशासन संक्रमण को रोकने के लिए मैदान में उतरा है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अर्जुन सिंह से लेकर कमलनाथ तक सभी के करीबी थे अहमद पटेल, निधन पर अजय सिंह नें जताया दुख।

भोपाल: कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है। वह कोरोना पॉजिटिवि होने के बाद करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। ग...