Wednesday, 11 November 2020

भाजपा की बड़ी जीत के बीच इमरती देवी सहित शिवराज सरकार के तीन मंत्री हार गए चुनाव।



MP उपचुनाव: मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर उपचुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिली है और शिवराज सिंह चौहान ने अपनी सरकार बचा ली है। लेकिन इसके बावजूद भाजपा को झटका भी लगा है। शिवराज सरकार के तीन मंत्री चुनाव हार गए हैं। 2 पूर्व मंत्रियों समेत शिवराज सरकार के 14 मंत्री उपचुनाव में प्रत्याशी थे। डबरा, दिमनी और सुमावली सीट में बड़ा उलटफेर हुआ है। डबरा से मंत्री इमरती देवी, सुमावली से एंदल सिंह कंषाना और दिमनी से गिर्राज दंडोतिया चुनाव हार गए हैं।


गौरतलब है की, डबरा सीट काफी हॉट सीट थी और इसकी चर्चा देश भर में थी। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के ‘आइटम’ वाले बयान के बाद भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी सुर्ख़ियों में आ गई तबी। भाजपा ने इस बयान को सभी सीटों पर मुद्दा बनाया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत सभी भाजपा नेताओं ने कमलनाथ के बयानों पर कड़ी प्रतिक्रया दी थी।  लेकिन जिस सीट से यह विवाद शुरू हुआ, वही भाजपा चुनाव हार गयी। जनता ने इस बात को ज्यादा तूल नहीं दिया और इमरती देवी को चुनाव में हार का मुंह देखना पड़ा।


मुरैना से दो मंत्री हारे चुनाव।

मुरैना में भी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। सुमावली से केबिनेट मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना व दिमनी से राज्य मंत्री गिर्राज डंडोतिया अपने अपने क्षेत्र से चुनाव हार गए हैं। गिर्राज डंडोतिया 27 हजार मतों से हार गए। यहां कांग्रेस प्रत्याशी रविंद्र सिंह भिड़ोसा को 71 हजार से अधिक मत मिले वहीं गिर्राज डंडोतिया को 44 हजार के करीब ही मत मिल पाए। वहीं सुमावली से बीजेपी प्रत्याशी ऐेंदल सिंह कंषाना अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस के अजब सिंह कुशवाह से करीब 25 हजार से हार गए। इधर, मुरैना जिले की मुरैना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के राकेश मावई जीत गए हैं। उन्होंने भाजपा के रघुराज कंसाना को हराया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीते, भाजपा प्रत्याशी अपना ही बूथ हारे।

दमोह उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन चुनाव जीत चुकें हैं। मतगड़ना के 26वां राउंड खत्म होते ही मध्य प्रदेश के दमोह उपचुनाव की तस्वीर साफ...