Monday, 9 November 2020

सीधी में कबाड़ व्यवसायी की हत्या: 4 गिरफ्तार, कोतवाली प्रभारी राजेश पांडे निलंबित, अब हितेंद्र नाथ शर्मा होगें कोतवाली प्रभारी।



सीधी: कबाड़ व्यवसायी युवक की मारपीट के बाद हुई मौत को लेकर रविवार की शाम अस्पताल चौराहे में कई घंटों तक हंगामा हुआ। 22 वर्षीय युवक की हत्या को लेकर बंसल समाज के लोगों ने पुलिस प्रशासन का विरोध किया एवं हत्यारों को गिरफ्तार कराने की मांग को लेकर अड़े रहे। बंसल समाज के लोगों ने बीच सड़क में मृतक का शव रखकर हंगामा किया।


क्या है मामला।

यह मामला शहर के मड़रिया क्षेत्र का है, रोजाना की तरह हाथ ठेला से कबाड़ का व्यवसाय करने वाला सोनू बंसल उम्र 22 वर्ष पिता मुन्नीलाल बंसल निवासी मड़रिया हर जगह कबाड़ का व्यवसाय करता था। रविवार को वो सीधी शहर के करौदिया इलाके में गया था, इसी बीच कुछ लोगों से दोपहर में विवाद हुआ। परिजनों का आरोप है कि इसी वजह से वहां के स्थानीय लोगों द्वारा उसके साथ मारपीट करने के अलावा घर में बंदकर बंधक बना लिया गया। इस दौरान मृतक बेहोशी हालत में था, परिजनो को जानकारी होने के बाद जब घटना स्थल पर पहुंचे तो शिकायत करने सिटी कोतवाली लाया गया। लेकिन परिजनों के आरोप के मुताबिक वहां भी कोई सुनवाई न होने के कारण उपचार के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया इसके पहले युवक की मौत हो गई।       

परिजनों द्वारा, अस्पताल चौराहे पर शव रखकर किया गया चक्काजाम।

मृतक युवक के परिजनो द्वारा, शव को अस्पताल चौराहे में रखकर चक्काजाम शुरू कर दिया गया। इस दौरान काफी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। यहां तक की पुलिस प्रशासन एवं नगर निरीक्षक के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी उनके समाज के लोगों द्वारा की जानें लगी। यह घटनाक्रम करीब दो घण्टे से ज्यादा समय तक चलता रहा। काफी संख्या में पुलिस अमले की मौजूदगी के बाद भी मड़रिया बस्ती की महिलाएं बीच सड़क पर लेट गईं। जिस वजह से पुलिस भी काफी समय तक डटी रही। इस दौरान आंदोलनकारी पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। बंसल समाज के कई लोग एकत्रित होकर अस्पताल चौराह में सड़क पर लेटकर प्रदर्शन करते दिखे। जिस वजह से प्रशासन एवं पुलिस बराबर मौजूद रही। फिर भी आंदोलनकारी जल्द मानने को तैयार नहीं थे।


मामला बिगड़ते देख, कलेक्टर एवं एसपी मौके पर पहुंचे।

मामला बिगड़ते देख सीधी कलेक्टर रवींद्र चौधरी तथा सीधी पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत शाम तकरीबन  7:45 बजे मौके पर पहुंचे। जहां जिला चिकित्सालय ने पीड़ितों को बुलाकर एफआईआर दर्ज की गई है। कलेक्टर और एसपी के द्वारा घटनास्थल पर मौजूद मृतक के परिजनों को पूरी निष्पक्ष जांच कराने का आश्वासन दिया गया।


सिटी कोतवाली प्रभारी को किया गया निलंबित।

पूरे मामले को लेकर घंटों हुए प्रदर्शन और मामले की गंभीरता के मद्देनजर एसपी पंकज कुमावत ने तत्काल प्रभाव से सिटी कोतवाली थाना प्रभारी राजेश पांडे को निलंबित कर दिया है।


4 को किया गया गिरफ्तार, धारा 302 एवं एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्यवाही।

मौके पर पहुंचे कलेक्टर रवींद्र चौधरी एवं एसपी पंकज कुमावत ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए बड़ी कार्यवाहियां की हैं। इस हत्या के पूरे मामले में नई कार्यवाहियों के बारे में मिली जानकारी के अनुसार, कल रात ही इस मामले में 4 लोगों को आरोपी मानते हुए उनके खिलाफ धारा 302 एवं sc-st एक्ट के तहत पुलिस ने कार्यवाही की है।


हितेंद्र नाथ शर्मा को कोतवाली की दी गयी कमान।

इस पूरे मामले को लेकर कल देर शाम ही एसपी पंकज कुमावत ने सिटी कोतवाली के प्रभारी रहे राजेश पांडे को सस्पेंड कर दिया था जिसके उपरांत देर रात जारी एक आदेश में एसपी श्री कुमावत में वर्तमान में चुरहट के थाना प्रभारी हितेंद्र नाथ शर्मा को सीधी सिटी कोतवाली की कमान सौंपी है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अर्जुन सिंह से लेकर कमलनाथ तक सभी के करीबी थे अहमद पटेल, निधन पर अजय सिंह नें जताया दुख।

भोपाल: कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है। वह कोरोना पॉजिटिवि होने के बाद करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। ग...