Friday, 23 October 2020

MP उपचुनाव: फिर विवादों में घिरी इमरती देवी, अपनी ही पार्टी के लिये कहा- "भाड़ में जाए पार्टी"।



MP उपचुनाव: मध्यप्रदेश में जैसे जैसे उपचुनाव की तारीख नजदीक आ रही, वैसे ही दोनों मुख्य पार्टियों की तरफ से राजनीतिक बयानबाज़ी तेज होती जा रही है। अभी हाल में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा भाजपा की डबरा विधानसभा से उम्मीदवार इमरती देवी पर दिये गये एक बयान को लेकर भाजपा एवं खुद इमरती देवी नें कड़ा विरोध जताया था, लेकिन आज इमरती देवी खुद एक विवादास्पद बयान देकर फंसती नजर आ रही है। शुक्रवार को वे चुनाव प्रचार के लिए डबरा विधानसभा के मसूदपुर गांव पहुंची थीं। वहां केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ उनका एक कार्यक्रम था। मसूदपुर से लौटते हुए इमरती देवी ने एक ऐसा बयान दे दिया जिससे उनकी काफी किरकिरी हो रही है।


इमरती देवी को कुछ किसानों ने घेर लिया जो धान का वाजिब मूल्य न मिलने के कारण पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। धान का समर्थन मूल्य 1900 रूपये होने के बावजूद उन्हें 13-14 सौ रूपये ही मिल रहे है। ये मुद्दा फिलहाल डबरा क्षेत्र में काफी गर्माया हुआ है और इसे लेकर किसान काफी नाराज हैं। इमरती देवी को अपने बीच देखकर किसानों ने उनसे बात शुरू की जिसके बाद इमरती देवी नें कहा कि मैं पूरी तरह डबरा के किसानों के साथ हूं और मैं किसानों के लिए लड़ती रहूंगी। यहां तक तो ठीक था, लेकिन इसी बीच किसी ने पार्टी की बात की तो इमरती देवी ने कहा “भाड़ में जाए पार्टी।”


इस बात को लेकर बवाल खड़ा हो गया और लोगों के बीच चर्चा आम हो गई कि इमरती देवी ने बीजेपी को कहा है कि भाड़ में जाए पार्टी। गौरतलब है की इमरती देवी, सिंधिया की अगुआई में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गयी थी और अब भाजपा से ही डबरा विधानसभा से उम्मीदवार हैं। अब ऐसे में यह समझ से परे है की वो अपनी ही पार्टी के लिये ऐसी शब्दावली का इस्तेमाल क्यों कर रहीं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अर्जुन सिंह से लेकर कमलनाथ तक सभी के करीबी थे अहमद पटेल, निधन पर अजय सिंह नें जताया दुख।

भोपाल: कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है। वह कोरोना पॉजिटिवि होने के बाद करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। ग...