Saturday, 31 October 2020

कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार का बड़ा बयान, कहा- सिंधिया ने दिया था 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर।



MP उपचुनाव:  मध्यप्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होना है। जिसे देखते हुये हुये भाजपा एवं कांग्रेस के नेताओं का आपस में आरोप एवं प्रत्यारोप जारी है। इसी बीच अपने बयानों से हमेशा सुर्खियां में रहने वाले पूर्व मंत्री और कांग्रेस के विधायक उमंग सिंघार के एक बयान ने सियासी गलियारों में हलचल तेज कर दी है।


कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री उमंग सिंघार नें कहा की, उन्हें भी 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर दिया गया था। लेकिन उन्होंने सबको ठुकरा दिया था और कांग्रेस में ही रहने का फैसला लिया था। आज दोपहर धार में पत्रकार वार्ता में सिंघार ने कहा कि मैंने कल ही एक सभा में कहा था कि मुझे भी भाजपा द्वारा ऑफर दिया गया था, तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने मुझे चुनौती दी थी कि ऑफर देने वाले के नाम का खुलासा करो, इसीलिए आज मैं वह नाम सबके सामने कह रहा हूं कि  मुझे ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 50 करोड़ और मंत्री पद का ऑफर दिया था।


सिंघार ने बताया कि जब कांग्रेस की सरकार गिराई जा रही थी और सिंधिया सहित कई कांग्रेसी विधायक बगावत कर गए थे , कई मंत्री बेंगलुरु में रुके हुए थे तब उस समय मेरी सिंधिया से बात हुई और उन्होंने कहा था कि अब कांग्रेस में आपका कोई भविष्य नहीं है, सब पार्टी छोड़ रहे हैं व आप की आर्थिक स्थिति को देखते हुए आपको भी कुछ कर दिया जाएगा, लेकिन मैंने स्वीकार नही किया और कह दिया था कि आज से मेरे और आपके रास्ते अलग-अलग हैं।


उमंग ने बताया कि सिंधिया ने कहा था कि मेरी भाजपा में बात हो चुकी है, आपको भाजपा में शामिल होने पर 50 करोड़ और मंत्री पद मिलेगा। लेकिन मैंने सिंधिया को साफ कह दिया था कि मैं जमुना देवीजी का भतीजा हूं और उन्होंने कभी भी सच्चाई से अलग होकर राजनीति नहीं की। ऐसे मेरे अंदर संस्कार है और इसी के लिए मैं काम करूंगा। कांग्रेस पार्टी के लिए काम करूंगा। अवसरवादी और विश्वासघात वाली राजनीति मैं नहीं करता। मेरी रगों में वही खून है जो स्वर्गीय जमुना जी के रगों में बहता था। स्वर्गीय जमुनादेवी जी ने भी मरते दम तक सिद्धांतों से समझौता नहीं किया था। मैंने सिंधिया से कहा कि आप मौका देख अवसर देखते हैं, मैं नहीं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

अर्जुन सिंह से लेकर कमलनाथ तक सभी के करीबी थे अहमद पटेल, निधन पर अजय सिंह नें जताया दुख।

भोपाल: कांग्रेस पार्टी के कद्दावर नेता अहमद पटेल का निधन हो गया है। वह कोरोना पॉजिटिवि होने के बाद करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे। ग...