Sunday, 27 September 2020

बिहार News: JDU में शामिल हुए पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय, CM नीतीश कुमार ने दिलाई सदस्यता।



बिहार: पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज जनता दल यूनाइटेड (JDU) की सदस्यता ग्रहण कर ली। पटना में मुख्यमंत्री आवास में सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नौकरी से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले गुप्तेश्वर पांडेय के पिछले कई दिनों से जेडीयू में शामिल होने की अटकलें थी। साथ ही सियासी गलियारों में यह भी चर्चा थी कि वे बीजेपी में भी जा सकते हैं। लेकिन आज उन्होंने जेडीयू की सदस्यता ग्रहण कर सारी अटकलों पर विराम लग दिया।

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय शनिवार को अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने पटना स्थित जेडीयू के कार्यालय में चले गए थे। इसके बाद से ही पांडेय के जेडीयू में जाने की चर्चाएं तेज हो गई थीं। हालांकि उस समय यह तय नहीं हुआ था कि वे किस दिन जेडीयू में शामिल होंगे। मीडिया की चर्चाओं को लेकर तब पूर्व डीजीपी ने ऐसी किसी बात से इनकार किया।

नीतीश से मुलाकात के बाद गुप्तेश्वर पांडेय के लोकसभा उपचुनाव लड़ने की भी चर्चाएं चल रही हैं। इसको लेकर भी पांडेय ने किसी तरह की संभावना से इनकार किया था। पांडे ने कहा था कि चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने फिलहाल कोई रणनीति नहीं बनाई है। अलबत्ता सीएम नीतीश कुमार की तारीफ में उन्होंने कसीदे जरूर पढ़े थे। डीजीपी पद से रिटायरमेंट लेने वाले पूर्व IPS अफसर ने कहा था कि नीतीश कुमार ने उन्हें स्वतंत्र रूप से काम करने दिया, इसीलिए वे जेडीयू कार्यालय में उन्हें धन्यवाद देने गए थे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सिंगरौली: भाजपा का नया तरीका, जो खुद न कर पायें उसे सुप्रीम कोर्ट को सौंप दो- अजय।

मोदी सरकार सभी वर्गों को खत्म कर रही, अब किसानों की बारी: अजय सिंह। अब भाजपा की इस विचारधारा और मानसिकता के खिलाफ लड़ाई शुरू हो चुकी है: अजय ...