Monday, 28 September 2020

सिंहपुर गोलीकांड: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने की उच्चस्तरीय जांच की मांग।



भोपाल / सतना: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सतना जिले के सिंहपुर थाने में पुलिस कस्टडी में नारायणपुर निवासी राजपति कुशवाहा की गोली लगने से हुई मौत की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है।

श्री अजय सिंह ने जारी बयान में कहा है कि थाने के अंदर पुलिस की सर्विस रिवॉल्वर से किसी व्यक्ति की मौत हो जाना बेहद गंभीर मामला है। इस मामले में जो भी दोषी हों उनके खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर कड़ीं से कड़ीं कार्यवाही होनी चाहिये।

श्री अजय सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि एक ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री सार्वजनिक मंचों पर प्रदेश में अपराध कम होने का दावा करते हुए अपनी पीठ थपथपाते हैं वहीं दूसरी ओर अपराधी तो दूर पुलिस के दामन पर ही दाग लग रहे हैं। श्री अजय सिंह ने साफ कहा की सिंहपुर घटना से पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़े हो रहे हैं जिसकी उच्चस्तरीय जांच आवश्यक है। इसके साथ ही इस मामले में जो भी दोषी हों उन्हें नही बख्शा जाना चाहिए।

गौरतलब है की सिंहपुर थाना में उस वक़्त स्थिति भयावह हो गई जब थाने में सर्विस रिवॉल्वर से गोली चल गई। चोरी के आरोप में लाये गए युवक को लॉकप में गोली लगी। वहीँ थाने में मौत की खबर से हड़कंप मच गया, जिसके बाद परिजनों ने थाने का घेराव किया था। थाने के बाहर जिले का भारी पुलिस बल तैनात किया गया था। जिसके कारण सड़क पर जाम लग गया था। बता दें कि बीती रात रैगांव निवासी 45 वर्षीय राजपति कुशवाहा को चोरी के आरोप में थाने लाया गया था।

No comments:

Post a comment

Latest Post

MP उपचुनाव: फिर विवादों में घिरी इमरती देवी, अपनी ही पार्टी के लिये कहा- "भाड़ में जाए पार्टी"।

MP उपचुनाव: मध्यप्रदेश में जैसे जैसे उपचुनाव की तारीख नजदीक आ रही, वैसे ही दोनों मुख्य पार्टियों की तरफ से राजनीतिक बयानबाज़ी तेज होती जा रह...