Sunday, 9 August 2020

पूर्व मंत्री जीतू पटवारी पर FIR, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता छीनने की कोशिश: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह।

  • भाजपा हर विरोध की आवाज को दबा देना चाहती है: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह।

भोपाल: पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कल इंदौर में छत्रीपुरा पुलिस द्वारा पूर्व मंत्री और राऊ विधानसभा से कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने की कड़ी निंदा की है। श्री सिंह ने कहा यह अभिव्यक्ति की स्वतन्त्रता का हनन है और दिखाता है कि भाजपा सरकार बल पूर्वक हर उस व्यक्ति की आवाज को दबा देना चाहती है जो देश की अर्थव्यवस्था, किसानों की गिरती आर्थिक स्थिति, नौकरी और बेरोजगारी जैसे मुद्दों को उठाना चाहता है। उन्होंने कहा है कि श्री जीतू पटवारी के खिलाफ इंदौर पुलिस द्वारा दर्ज एफ.आई.आर. तत्काल निरस्त की जाना चाहिये।



श्री अजय सिंह ने कहा कि भाजपा चाहे जितना दमन करे कांग्रेसजन बेरोजगार नौजवानों, किसानों और आम लोगों के लिए लोकतांत्रिक तरीके से अपनी लड़ाई जारी रखेंगे और कोई भी कांग्रेस कार्यकर्ता इस प्रकार की धमकियों से डरने वाला नहीं है।


गौरतलब है की, जीतू पटवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो के साथ शनिवार सुबह एक ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने देश के हालात को लेकर प्रधानमंत्री पर तंज कसा था. जीतू पटवारी द्वारा पोस्ट की गई फोटो में पीएम मोदी हाथ में कटोरा के साथ दिखाए गए थे। जिसे लेकर भाजपा ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री की ओरिजनल तस्वीर से छेड़छाड़ कर यह फोटो तैयार की गई है। हालांकि विवाद बढ़ने के बाद जीतू पटवारी ने अपना पोस्ट डिलीट कर लिया था।



पीएम मोदी की तस्वीर से छेड़छाड़ कर सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। बीजेपी नेताओं की शिकायत पर इंदौर के छत्रीपुरा थाने में जीतू पटवारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।



जीतू पटवारी के खिलाफ IPC की धारा 188 (जनभावना आहत करने) और धारा 464 (ओरिजनल फोटो की टेम्परिंग) के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने DIG से मुलाकात कर जीतू पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज करने की थी मांग थी।

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...