Tuesday, 11 August 2020

मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें जताया दुख।


इंदौर / भोपाल: मशहूर शायर राहत इंदौरी का निधन हो गया है। उनके निधन की वजह हार्ट अटैक एवं लंग इन्फेक्शन बताया जा रहा है।राहत इंदौरी को कोरोना का संक्रमण हुआ था, जिसके बाद उन्हें सोमवार को इंदौर के अरबिंदो अस्पताल में भर्ती किया गया था। अगले ही दिन यानी आज मंगलवार को उनका निधन हो गया है। इसके बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर है। 



दरअसल, राहत इंदौरी पॉजिटिव आने के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती हुए थे। मंगलवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर खुद को पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी। साथ ही कहा था कि मुझे और मेरे परिवार को कोई फोन नहीं करेगा। राहत इंदौरी को पहले से भी कई तरह की बीमारी थी। उन्होंने शुगर और हार्ट की भी दिक्कत थी।



वहीं, अरबिंदो अस्पताल के डॉक्टर विनोद भंडारी ने कहा है कि अस्पताल में भर्ती होने के बाद उन्हें 2 बार दिल का दौरा पड़ा था। उसके बाद उनकी स्थिति बिगड़ती गई है। हम लोग उन्हें बचा नहीं सके। उन्हें 60 फीसदी निमोनिया था। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें पहले से निमोनिया था। डॉक्टर्स ने कहा कि उनका 70 प्रतिशत लंग खराब , कोविड पॉजीटिव, हाईपर टेशंन और डायबिटिक की दिक्कत थी।



डॉ राहत इंदौरी रविवार को ही एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे। कोविड रिपोर्ट आने के बाद वह अरबिंदो अस्पताल में शिफ्ट हुए थे। सुबह उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि कोविड के शरुआती लक्षण दिखाई देने पर कल मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है। ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिए जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं। एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फ़ोन ना करें, मेरी ख़ैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी।



पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें जताया दुख।
डॉ राहत इंदौरी के निधन पर मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें गहरा दुख व्यक्त करते हुये कहा-"शोक संवेदना ! मशहूर शायर श्री राहत इंदौरी  के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है। वे समाज के ज्वलन्त मुद्दों को उठाने वाली अपनी बेबाक शायरी से न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में जाने जाते थे। परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति और परिजनों को दुःख सहने की शक्ति दे।

No comments:

Post a comment

Latest Post

AUDIO: भाजपा जिलाध्यक्ष के वायरल ऑडियो पर बवाल, जानिये जिलाध्यक्ष की प्रतिक्रिया?

सीधी: आज सीधी के राजनैतिक गलियारे में एक वायरल  ऑडियो नें भूचाल ला दिया। आज दिनभर इस वायरल  ऑडियो की चर्चा पूरे जिले में होती रही। दरअसल, स...