Sunday, 16 August 2020

सुखद खबर: सीधी में 17 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर, अब तक 111 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।


  • जिले में 17 और कोरोना पॉजिटिव कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर लौटे अपने घर।
  • अब तक कुल 111 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग।
  • 17 स्थान कन्टेनमेंट एरिया से मुक्त।

सीधी: जिले में कोविड-19 से संक्रमित व्यक्तियों का निरंतर स्वस्थ होने का क्रम जारी है। रविवार को 17 और कोरोना पॉजिटिव मरीज कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर अपने घर लौट गए हैं। उक्त व्यक्तियों ने जाते समय जिला प्रशासन एवं कोविड केयर सेंटर के ड्यूटी डॉक्टर, नर्सिंग स्टाफ एवं सफाई कर्मियों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है।

जिले में कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी  के निर्देशन में कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम हेतु विशेष रणनीति के तहत सतत रूप से कार्य किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी. एल. मिश्रा ने बताया कि जिले में रविवार  को 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंच गए हैं। चिकित्सकों द्वारा मरीजों को सोशल डिस्टेंसिग का पालन करने और सभी परिचितों को कोविड जैसे लक्षण दिखाई देने या बीमार होने पर तुरंत डॉक्टर से सम्पर्क करने की सलाह दी गई।

डिस्चार्ज हो रहे मरीजों को अस्पताल की ओर से व्यक्तिगत सुरक्षा किट दी गई तथा उन्हें होम क्वारेंटाईन में रहने की सलाह दी गई। इस प्रकार अभी तक जिले में कुल 111 पॉजिटिव मरीज कोरोना मुक्त हुये तथा 98 एक्टिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है, सभी का स्वास्थ्य स्थिर है।

इसके साथ ही 2 अगस्त से जिले के 17 कन्टेनमेंट एरिया से नए कोरोना संक्रमित मरीज नहीं मिलने के कारण कलेक्टर रवींद्र कुमार चौधरी ने आदेश जारी कर कन्टेनमेंट एरिया से मुक्त घोषित कर दिया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

ललित सुरजन का निधन पत्रकारिता के लिए बड़ी क्षति: अजय सिंह।

ललित सुरजन में मायाराम सुरजन के पूरे गुण विद्यमान थे: अजय सिंह। भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा है कि मै...