Friday, 21 August 2020

सीधी: जिले में मिला एक नया कोरोना पॉजिटिव, 14 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग।


सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी. एल.  मिश्रा द्वारा बताया गया कि जिले के अंतर्गत रीवा मेडिकल कॉलेज वायरोलॉजी लैब में भेजे गए सैंपलो में से 209 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है सभी नेगेटिव पाए गए हैं। सीधी शहरी क्षेत्र में एक केस ट्रू नाट लैब सीधी से प्राप्त रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया है, इसी के साथ कुल 241 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

लेकिन इसी के साथ अच्छी बात यह है कि कल 26 और आज 14 इन 2 दिनों में 40 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किये गये है। डिस्चार्ज हो जाने के बाद जिले में एक्टिव केसों की संख्या घटकर 73 हो गई है। यदि समय अनुकूल रहा और लोगों के द्वारा सावधानी अपनाई गई तो सकता है कुछ राहत मिल जाए।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए  मुंह पर मास्क लगाना, बार-बार साबुन से हाथ धोना और 2 गज की दूरी रखना आदि उपाय को आम नागरिक अपने व्यवहार में लाएं। हम इन उपायों का अपने दैनिक जीवन में उपयोग करते हैं तो हम न केवल स्वयं बल्कि अपने परिवार और समाज में कोरोना के संक्रमण पर रोक लगा सकते हैं।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, मिले 24 नए कोरोना संक्रमित केस।

10 व्यक्तियों ने जीती कोरोना से जंग। कुल संक्रमित 717 डिस्चार्ज 531 एक्टिव केस 183 मृत्यु 3 सीधी : जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ० नागेंद्र बिहारी ...