Sunday, 2 August 2020

सुखद खबर: सीधी में 11 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर।

  • आज फिर हारा कोरोना - 11 और योद्धाओं ने दी कोरोना को मात।
  • जीत का आँकड़ा पहुँचा 62 पर, इलाजरत शेष 24 मरीज़ों का स्वास्थ्य स्थिर।

सीधी: आज दिनांक 2 अगस्त 2020 को जिले में पूर्व में पॉजिटिव पाए गए 11 मरीजों ने कोरोना को हराकर साबित कर दिया कि वो कोरोना योद्धा है। जिले में अब तक में पहली बार ऐसा हुआ है  कि एक साथ 11 लोग स्वस्थ होकर घर गए। इस प्रकार अब तक ज़िले में प्राप्त 87 कोरोना मरीज़ों में से 62 स्वस्थ हो चुके हैं।



स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार शेष इलाजरत 24 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों का स्वास्थ्य स्थिर है। शीघ्र ही स्वस्थ होने पर वे भी घरों के लिए प्रस्थान करेंगे। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन अनुसार स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए मरीज़ों को अगले एक सप्ताह तक होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गयी है। इसके साथ ही आवश्यक निर्देशों का पालन करने के लिए सभी को एक पंपलेट भी दिया गया है जिसमें होम क्वॉरेंटाइन के समय अथवा कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए अपनाई जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है। 



जहाँ एक ओर स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो रहे व्यक्तियों से स्वास्थ्य विभाग का आत्मविश्वास एवं स्वास्थ्य विभाग पर आमजन का विश्वास बढ़ा है, वहीं यह भी यथार्थ है कि कोरोना का संकट अभी भी विद्यमान है, और अभी भी सावधानी एवं एहतियातों का पालन ही सर्वश्रेष्ठ उपाय है। ज़िला प्रशासन सभी नागरिकों से अपील करता है कि कोरोना से बचाव हेतु समस्त उपायों एवं दिशानिर्देशों का पालन कर शासन प्रशासन का सहयोग करें।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना का कहर जारी, जिले में मिले 3 नये कोरोना पॉजिटिव केस।

जिले में मिले 3 नए कोरोना संक्रमित।  कुल संक्रमित 210 डिस्चार्ज 94 एक्टिव केस 115 सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिका...