Friday, 17 July 2020

MP उपचुनाव: कांग्रेस विधायक रहीं सुमित्रा देवी इस्तीफा देनें के बाद भाजपा में शामिल।


भोपाल: मध्यप्रदेश मे होनें वाले आगामी विधानसभा उपचुनावों को देखते हुये अब राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी है। दोनों ही मुख्य पार्टियां भाजपा एवं कांग्रेस अपनी-अपनी रणनीति बनानें में जुटी हुई हैं। लेकिन कांग्रेस के साथ सबसे बड़ी समस्या यह आ रही की उनके विधायक एक एक कर के भाजपा की सदस्यता लेते जा रहे हैं।



आज दोपहर खबर आयी थी की, बुरहानपुर की नेपानगर सीट से कांग्रेस विधायक रहीं सुमित्रा देवी कासडेकर ने अपनी ​विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना त्यागपत्र प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को सौंपा था। इसके बाद शाम 7:30 बजे सुमित्रा देवी भाजपा कार्यालय पहुंची और मुख्यमंत्री शिवराज​ सिंह चौहान व प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली।



भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने सुमित्रा देवी को पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान शिवराज सरकार में मंत्री अरविंद भदोरिया, मोहन यादव और विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया मौजूद रहे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा, ''मैं सुमित्रा देवी का पार्टी में स्वागत करता हूं। कमलनाथ 15 महीने में मध्य प्रदेश को गर्त मे लेकर गए। राज्य को भ्रष्टाचार मे डुबोने का काम किया इसलिए जनप्रतिनिधियों का मोह कांग्रेस पार्टी से भंग हो रहा है।''



विष्णु दत्त शर्मा ने कहा, 'इसलिए सिंधिया जी सड़कों पर उतरे। उनके साथ एक समूह बीजेपी में शामिल हुआ। अब सुमित्रा देवी बीजेपी में शामिल हुई हैं। शिवराज जी के नेतृत्व में भाजपा सरकार ने 100 दिन में मध्य प्रदेश को विकास की गति दी है। उससे प्रभावित होकर सुमित्रा देवी ने बीजेपी की सदस्यता ली है।'' सुमित्रा कासडेकर के विधायकी से त्यागपत्र देने के बाद मध्य प्रदेश विधानसभा की 26 सीटें रिक्त हो गई हैं। इन सभी सीटों पर आने वाले दिनों में उपचुनाव होंगे।



सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- नेपानगर से विधायक पद से इस्तीफा देकर जनसेवा के लक्ष्य के साथ भाजपा की सदस्यता लेने वाली बहन सुमित्रा देवी कासडेकर का हार्दिक स्वागत करता हूँ। कांग्रेस आज एक डूबता जहाज़ बन गई है। क्षेत्र का विकास और जनता की भलाई का कार्य करने वाले जनप्रतिनिधि की वहाँ कोई सुनवाई नहीं है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

MP उपचुनाव: फिर विवादों में घिरी इमरती देवी, अपनी ही पार्टी के लिये कहा- "भाड़ में जाए पार्टी"।

MP उपचुनाव: मध्यप्रदेश में जैसे जैसे उपचुनाव की तारीख नजदीक आ रही, वैसे ही दोनों मुख्य पार्टियों की तरफ से राजनीतिक बयानबाज़ी तेज होती जा रह...