Thursday, 23 July 2020

MP उपचुनाव: कांग्रेस को फिर बड़ा झटका, विधायक नारायण पटेल ने दिया इस्तीफा।


भोपाल: मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनावों को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गयी है। कांग्रेस में चुनें हुये विधायकों के इस्तीफे का दौर थमनें का नाम नही ले रहा। अब एक बार फिर मध्यप्रदेश कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है, मंधाता से कांग्रेस विधायक नारायण पटेल ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। नारायण पटेल ने प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा एवं प्रोटेम स्पीकर ने उनका त्याग पत्र स्वीकार भी कर लिया है।


इससे पहले कांग्रेस छोड़ने की खबरों के बीच नारायण पटेल ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी, पोस्ट में 'कृपया अफवाहों से बचें' लिखा गया था। खबरों की मानें तो नारायण पटेल की बुधवार को कांग्रेस नेता अरुण यादव से भी फोन पर चर्चा हुई थी। फिर आज कांग्रेस विधायक ने अपना इस्तीफा दे दिया है। माना जाता है कि कांग्रेस नेता अरुण यादव की वजह से उन्हें टिकट मिली थी।


गौरतलब है की, कोरोना की वजह से मध्य प्रदेश सहित देश के कई राज्यों की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव में देरी हो रही है। इस बीच निर्वाचन आयोग शुक्रवार को राज्यों में लंबित उपचुनावों को लेकर बैठक करने वाला है। इस बैठक में मध्य प्रदेश की खाली पड़ी विधानसभा सीटों पर चुनाव कराने को लेकर भी चर्चा की जाएगी। निर्वाचन आयोग की बैठक में इस बात पर चर्चा होगी कि मौजूदा माहौल में उपचुनाव कराए जा सकते हैं या नहीं।


मध्यप्रदेश में विधानसभा की कुल 230 सीटों में से आज की तारीख में 27 सीटें खाली हैं। दो सीटें जहां विधायकों के निधन की वजह से खाली हैं, वहीं 22 सीटों के विधायकों ने इस्तीफा दिया है। ये 22 विधायक ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक हैं, जिन्होंने कमलनाथ सरकार से अपना समर्थन वापस लेते हुए इस्तीफा दिया था। इसके अलावा बीते कुछ दिनों में कांग्रेस के 2 और विधायकों ने पार्टी छोड़ते हुए भाजपा ज्वाइन की है। आज एक कांग्रेस विधायक नें फिर अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी में विस्फोटक हुआ कोरोना: एक साथ मिले 28 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज।

जिले में मिले 28 नए कोरोना संक्रमित। कुल संक्रमित 164 डिस्चार्ज 88 एक्टिव केस 75 सीधी: एक बार कोरोना मुक्त हो चुके मध्यप...