Tuesday, 21 July 2020

MP के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें जताया दुख।


भोपाल: मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का आज सुबह मंगलवार को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में निधन हो गया। वे 85 साल के थे। उत्तरप्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री और लालजी टंडन के बेटे आशुतोष टंडन ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

लालजी टंडन को पिछले 11 जून को सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्‍कत के कारण अस्‍पताल में भर्ती किया गया था। टंडन की तबीयत खराब होने के चलते उत्तर प्रदेश की राज्‍यपाल आनंदीबेन पटेल को मध्‍य प्रदेश का अतिरिक्‍त कार्यभार दिया गया है। मूल रूप से उत्तर प्रदेश की राजनीति में सक्रिय रहने वाले टंडन प्रदेश की बीजेपी सरकारों में कई बार मंत्री भी रहे हैं और अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी के रूप में जाने जाते रहे। इन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी के चुनाव क्षेत्र लखनऊ की कमान संभाली थी और  उनके निधन के बाद लखनऊ से ही 15वीं लोकसभा के लिए भी चुने गए।



लालजी टंडन को 2018 में बिहार का राज्यपाल बनाया गया। इसके बाद 2019 में उन्हें मध्य प्रदेश का राज्यपाल नियुक्त किया गया। लखनऊ में लालजी टंडन की लोकप्रियता समाज के हर समुदाय में थी। वे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के काफी करीबी और अहम सहयोगी भी थे।



पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें जताया दुख।
मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह नें मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर दुख व्यक्त करते हुये कहा- शोक संवेदना ! मध्यप्रदेश के महामहिम राज्यपाल श्री लालजी टण्डन जी के निधन का समाचार अत्यंत दुःखद है।परमात्मा दिवंगत आत्मा को शांति दें। परिवार को इस दुःखद घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।


No comments:

Post a comment

Latest Post

खाली कुर्सियां देख भाजपा नेताओं पर फूटा उमा भारती का गुस्सा, जताई नाराजगी।

MP उपचुनाव:  मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में अपनी पार्टियों को जीत दिलाने के लिए नेता पूरे जोरशोर से प्रचार में जुटे हैं। भारतीय जनता पार्ट...