Sunday, 12 July 2020

MP में कांग्रेस को एक और झटका, विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी भाजपा में शामिल।


भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के बड़ा मलहेरा से विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है। कांग्रेस विधायक प्रधुम्मन सिंह लोधी भाजपा कार्यालय पहुंचे। उनके साथ साथ मंत्री विश्वास सारंग, पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता, विधायक रामपाल सिंह, प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा भी मौजूद रहे। उनको कैबिनेट मंत्री बनाया जा सकता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में मुख्यमंत्री निवास में लोधी ने बीजेपी की सदस्यता ली है।



विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी के मंत्री बनाए जाने के कयास भी लगाए जाने लगे हैं। कहा जा रहा है कि पूर्व सीएम उमा भारती बुंदेलखंड और लोधी समाज का मंत्रिमंडल में उचित जगह नहीं मिलने से नाराज चल रही थीं। इसी को देखते हुए अब प्रद्युम्न के मंत्री बनने की अटकलें लगाई जा रही हैं।



2018 के विधानसभा चुनाव में बड़ा मलहरा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी की ललिता यादव और कांग्रेस के प्रद्युम्न सिंह लोधी के बीच मुकाबला था। यहां कांग्रेस के प्रद्युम्न सिंह लोधी ने जीत दर्ज की थी।



विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी के भाजपा में शामिल होने से कांग्रेस को बड़ा घटका लगा है। ज्योतिरादित्य सिंधिया की बगावत और 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार गिर गई थी। 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायकों की संख्या 92 हो गई थी। लेकिन अब विधायक प्रद्युमन सिंह लोधी के पार्टी छोड़ने के बाद मध्यप्रदेश में कांग्रेस विधायकों की संख्या 91 हो गई है।

No comments:

Post a comment

Latest Post

प्रवीण पाठक का हमला, कहा- एक राजघराने ने ग्वालियर को पूरे विश्व में शर्मसार कर दिया।

MP उपचुनाव : मध्यप्रदेश में 28 सीटों पर हो रहे उप चुनाव में गद्दारी और खुद्दारी का मुद्दा जोरों पर है। इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस लगातार भा...