Sunday, 5 July 2020

सीधी: दिल्ली से आया एक व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव, जिले में 3 एक्टिव कोरोना केस।


सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बी.एल. मिश्रा ने बताया कि सीआरपीएफ दिल्ली में नौकरी करने वाला 32 वर्षीय युवक एक जुलाई को रात में सीधी पहुंचे हैं। किराए के घर में अकेले रह रहे थे। 2 तारीख को फीवर क्लीनिक में स्क्रीनिंग हुआ वहीं पर सैंपल लिया गया जिनकी कोरोना रिपोर्ट आज पॉजिटिव पाई गई है।



इनका गृह ग्राम कारीमाटी पटपरा है। युवक अपने गृह ग्राम नहीं गए थे। इनकी पत्नी किराए के घर में छोटे बच्चे के साथ ऊंची हवेली के पास रहती है, वहीं पास में ही इनका अपना घर बन गया है। दिल्ली से वापस आने के बाद युवक एहतियातन किराए वाले घर में ही रह रहे थे और इनके बताए अनुसार इनकी पत्नी अपने निजी घर में सीधी में रह रही थी। पॉजिटिव पाए जाने पर इनको जीएनएम कोवीड हेल्थ सेंटर सीधी में भर्ती कर दिया गया है और इनके पिता, पत्नी और बच्चे को जीएनएम हास्टल कोविड केयर सेंटर में क्वारेंटाईन कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि जिले में एक्टिव कोरोना संक्रमितों की संख्या 3 हो गयी है।



कोरोना वायरस से बचाव के लिए रखें सतर्कता और सावधानी, बाहर से आने वाले व्यक्तियों की जानकारी करें साझा- कलेक्टर श्री चौधरी।
कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने नागरिकों को आगाह करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सभी को सतर्कता और सावधानी रखने की आवश्यकता है। यदि कोई व्यक्ति जिले के बाहर से कोरोना प्रभावित स्थानों से वापस आ रहे हैं, तो इसकी सूचना प्रशासन को अनिवार्य रूप से दें तथा 14 दिनों के लिए अनिवार्य रूप से होम क्वारेंटाईन रहें। 



इस दौरान वे घर के अन्य सदस्यों के संपर्क में भी नहीं आयें। कलेक्टर श्री चौधरी ने कहा कि कोविड-19 के लक्षणों का खुलासा न करना आपके और आपके परिवार के लिये खतरनाक साबित हो सकता है। ऐसे व्यक्ति जिन्हें बुखार, सर्दी, खांसी, साँस लेने में तकलीफ हो तो इसकी जानकारी तत्काल जिला स्तरीय कंट्रोल रूम नंबर 07822-297521 पर उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि जिले में नियमित रूप से सक्रिय निगरानी की जा रही है, ताकि किसी भी संभावित/संदिग्ध संक्रमित की प्रारंभिक स्तर में ही पहचान कर, उन्हें उपयुक्त इलाज उपलब्ध कराया जा सके एवं संक्रमण फैलने के खतरे को खत्म किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी की सक्रिय सहभागिता से जिले में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। सभी शासन/प्रशासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन करें, स्वयं सुरक्षित रहें और अन्य लोगों को भी सुरक्षित रखें।

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: शासकीय चिकित्सकों के प्राइवेट प्रेक्टिस पर रोक, आदेश जारी।

सीधी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सीधी द्वारा आदेश जारी कर जिलान्तर्गत क्षेत्र की समस्त शासकीय अस्पतालों में पदस्थ समस्त विशेषज्ञ/...