Wednesday, 17 June 2020

PM मोदी के साथ CM शिवराज सिंह ने दी सैन्य शहीदों को श्रद्धांजलि, PM नें कहा- पूरा देश शहीद सैनिक परिवारों के साथ।


नई दिल्ली / भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ आज  वीडियो कांफ्रेंस प्रारंभ होने के पूर्व शहीद सैन्य अफसरों और जवानों को श्रद्धांजलि दी। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्र, मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, पुलिस महानिदेशक श्री विवेक जौहरी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री श्री मोदी  के साथ वी.सी. में उपस्थित मुख्यमंत्रियों ने भी अपने-अपने वी.सी. कक्ष में खड़े होकर दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि पूर्वी लद्दाख में कल LAC पर जो हुआ, उससे प्रत्येक नागरिक आहत है। जिन सैन्य अधिकारियों और जवानों ने सर्वोच्च बलिदान दिया, उन्हें नमन कर श्रद्धांजलि देते हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि भारत अपनी अखंडता और संप्रभुता को सर्वोच्च मानता है। भारत सदैव शांति चाहता है, लेकिन कोई भारत की अखंडता और संप्रभुता से खिलवाड़ करता है तो भारत यथोचित जवाब देने में भी सक्षम है।

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने  कहा कि त्याग हमारे राष्ट्रीय चरित्र का हिस्सा है। वीरता हमारी पहचान है। मतभेद कभी विवाद न बने, यह हमारा प्रयास रहा है। भारत हमेशा पड़ोसियों के साथ मिलकर कार्य करने में विश्वास रखता है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूँ एकता और संप्रभुता को सर्वोच्च महत्व दिया जाएगा। पूरा देश शहीद सैनिक परिवारों के साथ है। हम एक-एक इंच भूमि और अपने स्वाभिमान की रक्षा करेंगे।

देखें वीडियो👇

No comments:

Post a comment

Latest Post

सीधी: कोरोना पॉजिटिव नाई के संपर्क में आए लोग हो जाएं सावधान, जिला कंट्रोल रूम में तत्काल दें अपनी जानकारी।

बाल साज- सज्जा  ब्यूटी पार्लर आदि व्यापार से जुड़े नाई समाज के लोगों के लिए कोविड-19 सैम्पलिंग की व्यवस्था। हेयर कटिंग सैलून एवं ब्य...